उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: बीआरडी के सीनियर डॉक्टर सहित तीन कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने

By

Published : Jun 8, 2020, 3:38 PM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में सोमवार को कोरोना के तीन नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से एक संक्रमित बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एनेस्थीसिया विभाग के सीनियर डॉक्टर भी हैं. अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 138 हो गई है.

 corona virus update
corona virus positive case news

गोरखपुर:जिले के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) के डॉक्टर भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. सोमवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार एनेस्थीसिया विभाग के सीनियर डॉक्टर सहित तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इससे पहले भी मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं. मौजूदा समय तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 138 हो गई है, जिसमें 8 की मौत हो चुकी है. 85 मरीजों का इलाज चल रहा है और 45 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए डॉक्टर
मेडिकल कॉलेज के एनेस्थीसिया के जिस डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि हुई है वह संक्रमित हुए एक डॉक्टर के संपर्क में पहले आए थे. वहीं दो अन्य लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. पॉजिटिव पाये गये दोनों उनवल कस्बे के रहने वाले हैं, जिनकी उम्र 61 और 59 वर्ष है. इसमें 61 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति 24 मई को मुंबई से आया था तो दूसरा व्यक्ति 30 मई को दिल्ली से आया था. यह दोनों अपने गांव में क्वारंटाइन किए गए थे. दोनों का सैंपल भी गांव में लिया गया था, जिनकी सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

संक्रमित पाए गए दोनों मरीज के गांव को सील कराने के साथ सैनिटाइजेशन की कार्रवाई शुरू करा दी गई है. वहीं मेडिकल कॉलेज में भी डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों की पड़ताल की जा रही है. फिलहाल इस रिपोर्ट के बाद बीआरडी कैंपस को काफी सेंसिटिव जोन अब माना जाने लगा है, जहां के डॉक्टर संक्रमित होने शुरू हो गए हैं.
डॉ. श्रीकांत तिवारी, सीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details