उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: डीएम ने स्कूल बसों की फिटनेस और कार्यों को पूरा करने के दिए निर्देश

By

Published : Jun 16, 2020, 8:41 PM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में मंगलवार को सड़क सुरक्षा समिति और जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की द्वितीय बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में स्कूल बसों का समय से फिटनेस कराया जाना सुनिश्चित किया गया. साथ ही सीतापुर-बरेली रोड पर सुधार कार्यों को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया.

sitapur news
परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक

सीतापुर: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शिविर कार्यालय में मंगलवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति और जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की द्वितीय बैठक सम्पन्न हुई. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने एजेंडा के बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि सड़कों से अवैध कब्जा हटाया जाए.

बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि हाईवे पर मिलने वाली लिंक रोड पर सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रखा जाए. साथ ही स्कूल बसों का समय से फिटनेस कराया जाना सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशों के क्रम में सौ शिक्षकों को सड़क सुरक्षा के विषय में प्रशिक्षण दिया जाए. डीएम ने बिनौरा में एफसीआई गोदाम से निकलने वाले ट्रक कट से उल्टी दिशा में आने पर संबंधित संस्था को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बरेली प्रखण्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीतापुर-बरेली रोड पर सुधार कार्यों को शीघ्र पूर्ण किया जाए. इसके अलावा नवीन चौक और अन्य दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र पर उचित सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाएं. जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए गए कि गांवों में पंचायतों के माध्यम से सड़क सुरक्षा उपायों का प्रचार-प्रसार किया जाए.

कार्य-योजना प्रस्तुत किए जाने का निर्देश
पुलिस लाइन से नैपालापुर मार्ग का चौड़ीकरण किए जाने के लिए कार्य-योजना प्रस्तुत किए जाने के निर्देश भी दिए गए. उन्होंने ओवरलोडिंग करने वालों को चिह्नित करते हुए उनके विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. सीएमओ को हाईवे पर चिह्नित स्थलों पर एम्बुलेंस की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए. जिलाधिकारी ने प्रवर्तन कार्रवाई की भी समीक्षा की. बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आलोक वर्मा, एआरटीओ प्रवर्तन उदित नारायन पाण्डेय सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details