उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: किसानों की समस्याओं को लेकर डीएम ने किसान यूनियन के साथ की बैठक

By

Published : Sep 23, 2020, 11:02 AM IST

यूपी के जालौन जिले के उरई विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर और किसान संगठनों के साथ बैठक आयोजित हुई. बैठक में किसान संगठनों ने डीएम से सिंचाई की समस्या सहित तमाम परेशानियों से अवगत कराया. कई अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे.

डीएम ने किसान यूनियन के साथ की बैठक.
डीएम ने किसान यूनियन के साथ की बैठक.

जालौन :जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में किसान संगठनों और संबंधित अधिकारियों के साथ सिंचाई ऊर्जा सलाहकार समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने सिंचाई का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि नहर विभाग द्वारा पानी फुल गेज में ना छोड़े जाने से कुठोंद महेवा और कदौरा में नहरों के आखरी छोर तक पानी नहीं पहुंच पाता है. इससे हजारों बीघा फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि इस समय किसानों की फसल खेतों में तैयार है. वहीं अन्ना जानवरों से फसल को बचाने के लिए किसानों को दिन रात खेत में रहना पड़ता है. सरकार द्वारा संचालित गोवंश संरक्षण के लिए गोशाला है लेकिन सही तरीके से नहीं चल पा रही है.

इसके अलावा बैठक में किसान यूनियन ने बिजली विभाग की ढीली कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए. किसान संगठनों ने कहा कि खेतों में लगे ट्यूबेल बेकार पड़े हुए हैं, क्योंकि ट्रांसफार्मर पर सरप्राइज लो वोल्टेज होने के कारण ट्यूबवेल का संचालन नहीं हो पा रहा है. बिजली विभाग को कई बार शिकायत करने के बावजूद भी इस समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है.

जिलाधिकारी डॉक्टर मन्नान अख्तर ने समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए संबंधित अधिकारियों को 3 दिनों के अंदर समस्याओं का निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया है. इसके साथ ही किसान संगठनों को यह बताया गया कि अगर समस्याएं निस्तारित नहीं होती हैं तो मुझे सूचित करें, जिससे संबंधित अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details