राजस्थान

rajasthan

उदयपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डकैती की योजना बनाते 8 बदमाश अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 15, 2023, 4:13 PM IST

उदयपुर पुलिस और डीएसटी ने संयुक्त कार्रवाई में डकैती की योजना बनाते एक हिस्ट्रीशीटर सहित 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से हथियार भी बरामद किए गए हैं.

8 arrested while they were planning for dacoity
8 बदमाश अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

उदयपुर.जिला पुलिस और डीएसटी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए डकैती की योजना बनाते हिस्ट्रीशीटर सहित 8 बदमाशों को हथियारों के जखीरे सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने आरोपियों से 6 पिस्टल, 7 मैगजीन, 19 जिन्दा कारतूस, 2 खाली कारतूस, मिर्ची पाउडर और स्कार्पियो गाड़ी बरामद की है. आपको बता दें कि हिस्ट्रीशीटर नरेश हरिजन प्रवीण पालीवाल हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता है.

बताया जा रहा है कि नरेश की गैंग प्रवीण पालीवाल गैंग के प्रवीण वसीटा को मारने की फिराक में थी. लेकिन इससे पहले ही शूटर धरे गए और इसी आधार पर पुलिस ने साजिश के मास्टरमाइंड नरेश हरिजन और सहयोगी प्रमोद धारी सहित 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि एसपी भूषण यादव ने अपने खुलासे में सायफान स्थित एक पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बनाते बदमाशों की गिरफ्तारी बताई है. प्रवीण वसीटा और नरेश हरिजन के बीच चल रही गैंगवार के सवाल पर एसपी यादव ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ चल रही है. इस कार्रवाई के बाद से नरेश गैंग के गुर्गे मोबाइल बंद करके लापता हो गए है.

पढ़ें:झालावाड़: डकैती की योजना बनाते हुए 5 कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, चोरी की 2 बाइक भी बरामद

एसपी यादव ने बताया कि डकैती करने से पूर्व ही शिल्पग्राम के पास जगंलों से हिस्ट्रीशीटर नरेश पुत्र श्यामलाल, पुष्पेंद्र सिंह पुत्र बाबूलाल राठौड़, अविनाश पुत्र रमेश गुर्जर, आदित्य पुरी पुत्र रमेश पुरी, रोहित पुत्र औकार लाल मेघवाल, गौतम पुत्र नरेन्द्र मोची, प्रमोद सिंह पुत्र विष्णु धारी सिंह और ईश्वर लाल खारोल पुत्र शंकरलाल खारोल के कब्जे से हथियारों का जखीरा बरामद किया. पुलिस को देखकर बदमाश भागे, जिन्हें पुलिस ने घेरकर पकड़ लिया. हथियारों की खरीद-फरोख्त को लेकर पुलिस गहनता से बदमाशों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details