राजस्थान

rajasthan

हाथरस मामले को लेकर कहीं आधे दिन बाजार बंद तो कहीं राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन

By

Published : Oct 6, 2020, 10:17 PM IST

प्रदेश में मंगलवार को भी हाथरस मामले को लेकर प्रदर्शन जारी रहे. जहां श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में आधे दिन बाजार बंद किया गया तो बाड़मेर और चित्तौड़गढ़ में वाल्मीकि समाज के लोगों ने धरना प्रदर्शन करते हुए कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

protest over hathras case in rajasthan,  valmiki society protest
हाथरस मामले को लेकर प्रदर्शन

सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर). उत्तर प्रदेश के हाथरस प्रकरण को लेकर स्वाभिमान बचाओ संघर्ष समिति ने विरोध में मंगलवार को सूरतगढ़ बंद का आह्वान किया था. जिसको लेकर मंगलवार को शहर 1 बजे तक बंद रहा. घटना के विरोध में सर्व समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप चौक पर धरना दिया और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस नेता हनुमान मील ने कहा कि हाथरस पीड़िता के शव को आधी रात में जलाकर योगी सरकार ने हिंदू धर्म की रीति रिवाजों के विपरीत काम किया है.

पढ़ें:कोर्ट ने 14 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता को गर्भपात की दी अनुमति

बाड़मेर में भी प्रदर्शन

बाड़मेर में हाथरस मामले में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मुस्लिम और वाल्मीकि समाज ने प्रदर्शन किया. बुधवार को मजलिस-ए-हिंद मुस्लिम एकता एवं अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के बैनर तले मुस्लिम समाज एवं वाल्मीकि समाज के लोगों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर के मार्फत राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर हाथरस प्रकरण में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग की.

चित्तौड़गढ़ में कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के नेतृत्व में वाल्मीकि समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया. वाल्मीकि समाज ने राष्ट्रपति के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपाकर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी और फांसी की सजा देने की मांग की. प्रदेश पदाधिकारियों के नेतृत्व में हाथरस जिले में हुई इस घटना में हत्या का आरोप लगाते हुए नगर परिषद से कलक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकाला गया. भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशन जेदिया ने आरोप लगाया कि समाज की युवती के साथ दुष्कर्म के बाद गर्दन एवं कमर की हड्डी तोड़ी और उसकी जीभ काटी गई. जिससे की वो बयान ना दे पाए.

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस संगठन ने यूपी में भाजपा सरकार को बर्खास्त करने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे कि मांग करते हुए उन चारों आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की. साथ ही हाथरस के डीएम को भी नौकरी से बर्खास्त करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details