राजस्थान

rajasthan

30 अप्रैल तक त्रिनेत्र गणेश मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद

By

Published : Apr 15, 2021, 2:25 PM IST

कोरोना संक्रमण को लेकर रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर ट्रस्ट के महंत बृज किशोर दाधीच व एसडीएम सवाई माधोपुर कपिल शर्मा के बीच मंदिर संचालन को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मंदिर को 30 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया.

entry into Trinetra Ganesh temple closed, Sawai Madhopur Trinetra Ganesh temple
30 अप्रैल तक त्रिनेत्र गणेश मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद

सवाई माधोपुर. कोरोना संक्रमण को लेकर रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर ट्रस्ट के महंत बृज किशोर दाधीच व एसडीएम सवाई माधोपुर कपिल शर्मा के बीच मंदिर संचालन को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मंदिर को 30 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया.

त्रिनेत्र गणेश मंदिर के महंत ब्रजकिशोर दाधीच ने त्रिनेत्र गणेश के श्रद्धालुओं से मंदिर नहीं आ कर घर पर ही रह कर पूजा अर्चना करने का आह्वान किया है. साथ ही कोरोना से लड़ाई में प्रशासन व रणथंभौर त्रिनेत्र गणेश मंदिर संचालकों का सहयोग करने की अपील की है.

जयपुर में धूमधाम से मनाया गया गणगौर पर्व

अखंड सुहाग की कामना का पर्व गणगौर आज मनाया गया. शहर के विभिन्न जगहों पर सामूहिक रूप एकत्र होकर महिलाओं ने 16 श्रृंगार के साथ चुनड़ी, लहरिया पहनकर गोरी पार्वती और शंकर भगवान की पूजा अर्चना की.

इस मौके पर महिलाओं ने परंपरागत लोकगीतों के साथ गणगौर माता की पूजा की और अखंड सुहाग की कामना की. सुबह होने के साथ ही गणगौर की प्रतिमाएं बनाकर उसे दूब और फूलों से सजाया गया. वहीं सामूहिक रूप से गणगौर को रोली, मेहंदी व काजल की बिंदिया लगाकर गणगौर का पूजन किया गया. इस दौरान कुंवारी कन्याओं ने भी ईसर-गौर की पूजा कर विशेष आशीर्वाद लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details