राजस्थान

rajasthan

CM Gehlot ने धरियावद में किया 13 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

By

Published : Feb 18, 2023, 5:23 PM IST

CM Gehlot praised schemes of own government in Dhariyawad
CM Gehlot ने धरियावद में किया 13 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को धरियावद में 13 योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार की उप​लब्धियां गिनाईं.

प्रतापगढ़. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को जिले के धरियावद दौरे पर रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने धरियावद सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र का लोकार्पण करते हुए करीब 13 महत्वपूर्ण योजनाओं का लोकार्पण एव शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए उपचुनाव में कांग्रेस के नगराज मीणा की जीत के लिए क्षेत्रवासियों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का आमजन से अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हाल ही में बजट के दौरान प्रतापगढ़ और धरियावद को दिल खोलकर सौगातें दी गई हैं. फिर भी आज सौंपे गए मांग पत्रों से लगता है, जनता को कांग्रेस सरकार से बहुत उम्मीद है. उन्हें भी शीघ्र पूरा किया जाएगा. कांग्रेस सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए पेंशन योजना की राशि को बढ़ा कर एक हजार रुपए कर दिया है. साथ ही गैस सिलेण्डर की कीमत को कम करते हुए सिर्फ 500 रुपए किया गया है.

पढ़ें:सबसे वयोवृद्ध विधायक का सीएम पर तंज: 'जोधपुर का बच्चा यह नहीं बता सका कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है'

इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पिछले कई वर्षों से केन्द्र की मोदी सरकार से मेडिकल कॉलेज की मांग कर रही है, लेकिन केंद्र सरकार ने इस और ध्यान नहीं दिया. प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने युवाओं के लिए राज्य सरकार के बजट से प्रदेश को तीन नए मेडिकल कॉलेज दे दिए. वहीं सरकार आगामी समय में प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ेगी. इस दौरान मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया, उदयलाल आंजना, विधायक रामलाल मीणा, नगराज मीणा सहित कई दिग्गज कांग्रेस नेता मौजुद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details