राजस्थान

rajasthan

पालीः कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, 4 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

By

Published : May 31, 2021, 8:55 AM IST

पाली के पुनायता औद्योगिक क्षेत्र के एक कपड़ा फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से आग लग गई. देखते ही देखते हवा के साथ आग ने विकराल रूप ले लिया. जिसपर करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया गया.

Fire in Pali textile factory, पाली के कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग
पाली के कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग

पाली. शहर के पुनायता औद्योगिक क्षेत्र में रविवार शाम को एक कपड़ा फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से आग लग गई. देखते ही देखते हवा के साथ आग ने विकराल रूप ले लिया. आग की लपटें 30 से 40 फीट ऊपर उड़ती नजर आई.

पाली के कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग

इस घटना से आसपास के क्षेत्र में रहने वाले मोहल्लों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इधर, मामले की जानकारी मिलते ही दमकल के साथ कर्मचारी मौके पर पहुंचे. करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया. इसके बाद काफी समय तक धुंआ फैक्ट्री और आसपास के मोहल्लों में फैला रहा. वहीं घटना के चलते मौके पर काफी भीड़ भी इकट्ठा हो गई.

पढ़ें-नाबालिग को हरियाणा में ले जाकर 4 दिन तक किया रेप...दो आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज

जानकारी के अनुसार पुनायता औद्योगिक क्षेत्र की संजरी हैंड प्रोसेस में रविवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग ने फैक्ट्री में पड़े कपड़ों के थानों को चपेट में ले लिया. फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. लेकिन हवा के साथ यह बड़ी लपटों में बदल गई. इधर, कुछ ही समय बाद दमकल मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. बताया जा रहा है दमकल के करीब 5 फेरे हुए और उसके बाद इस आग पर काबू पाया गया. अभी फैक्ट्री में नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details