राजस्थान

rajasthan

बूंदी से आकर कोटा में चला रहे थे क्रिकेट सट्टे का खेल, 4 गिरफ्तार, करोड़ों का हिसाब बरामद

By

Published : May 11, 2023, 8:21 PM IST

कोटा के बोरखेड़ा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 सटोरियों को दबोचा है. सभी आरोपी बूंदी निवासी हैं, जो कोटा में आईपीएल मैच में सट्टा लगवा रहे थे. इनके पास से 14 करोड़ से अधिक का हिसाब मिला है.

Online Betting in IPL Match
Online Betting in IPL Match

कोटा.शहर के बोरखेड़ा क्षेत्र में पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए क्रिकेट में ऑनलाइन सट्टा लगा रहे 4 सटोरियों को दबोचा है. पुलिस ने उनके पास से करीब 14 करोड़ 39 लाख रुपए का हिसाब भी बरामद किया है. इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से 134000 रुपए, 11 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप और एक पेन ड्राइव भी बरामद किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई बोरखेड़ा के देवली अरब क्षेत्र में की है.

कोटा शहर एसपी शरद चौधरी ने बताया कि कार्रवाई जिला विशेष टीम और बोरखेड़ा थाना पुलिस ने की है. क्रिकेट सट्टे के बारे में सूचना मिल रही थी, जिसके बाद एक टीम को गठित किया गया और अन्य सूचनाएं एकत्रित की गई. बोरखेड़ा इलाके के देवली अरब क्षेत्र के एक मकान में दबिश दी गई. यहां पर चार आरोपी बूंदी के बालचंदपाड़ा निवासी शाहनवाज खान, बूंदी निवासी नौशाद खान, बूंदी निवासी दानिश और मोहम्मद शरीफ को गिरफ्तार किया गया.

पढे़ं. झुंझुनू में IPL मैच पर सट्टा खेलाते 4 सटोरी गिरफ्तार, 24 मोबाइल फोन समेत अन्य उपकरण जब्त

बूंदी से कोटा आकर लगवा रहे थे सट्टा : एसपी ने बताया कि यह आरोपी चेन्नई सुपर किंग वर्सेस दिल्ली की टीम पर ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा लगवा रहे थे. गिरफ्तार सभी आरोपी बूंदी शहर के हैं. बूंदी में पुलिस कार्रवाई के चलते ये कोटा में आकर क्रिकेट सट्टे का खेल संचालित कर रहे थे. गिरफ्तार आरोपी दानिश के खिलाफ पहले से 10 और मोहम्मद शरीफ के खिलाफ भी एक मुकदमा दर्ज है. यह सभी मुकदमे बूंदी कोतवाली में ही दर्ज हैं. इनमें से एक मामले को छोड़कर सभी जुआ-सट्टा के हैं, जिन पर राजस्थान प्रिवेंशन ऑफ गैंबलिंग ऑर्डिनेंस (आरपीजीओ) के तहत मुकदमा दर्ज किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details