राजस्थान

rajasthan

राजस्थान : विधायकों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक कोटा में मिला, मुंबई और कर्नाटक में फैल गई थी सनसनी

By

Published : Sep 29, 2020, 1:22 PM IST

मुंबई के स्टेशनों और विधायक को उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी युवक को कोटा के एक होटल से हिरासत में लिया गया है. वहीं, अब मुंबई पुलिस कोटा आकर आरोपी को गिरफ्तार कर ले जाएगी.

Kota news, राजस्थान न्यूज
बम से उड़ाने की धमकी देनेवाला युवक को पुलिस ने लिया हिरासत में

कोटा.मुंबई में पांच अलग-अलग स्टेशनों और विधायकों को आवास के सहित उड़ाने की धमकी दी गई थी. मुंबई पुलिस की जांच में फोन करनेवाला आरोपी राजस्थान निवासी एक शख्स निकला. जिसके बाद कोटा पुलिस ने आरोपी को कोटा के एक होटल से देर रात 2:30 बजे हिरासत में लिया है.

बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक हिरासत में...

महाराष्ट्र और कर्नाटक में फोन करके बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले से मुंबई और कर्नाटक में सनसनी फैल गई. जिसके बाद मुंबई पुलिस का पूरा नेटवर्क सतर्क हो गया. फोन करनेवाले ने विधायकों को बंगले के साथ ही उड़ाने की धमकी दी थी. मुंबई पुलिस ने ही इस मामले में फोन करने वाले शख्स की कॉल लोकेशन ट्रेस किया तो लोकेशन कोटा का निकला. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने कोटा पुलिस को मामला बताया. कोटा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कोटा से पीयूष नाम के एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है.

यह भी पढ़ें.शर्मसार: अजमेर में प्रोफेसर ने फेल करने की धमकी देकर छात्रा से की छेड़छाड़

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी मूलत चूरू निवासी पीयूष पुरोहित है, जो कि एक इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट कंपनी में कार्यरत था. इसी ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में भी फोन किया. साथ ही मुंबई में पांच अलग-अलग स्टेशनों पर फोन पर उसने विधायकों को आवास के सहित ही उड़ाने की धमकी दी थी. जिसके बाद मुंबई पुलिस हरकत में आई और तुरंत कोटा शहर एसपी गौरव यादव को मेल किया गया. मेल के बाद ही कोटा शहर एसपी यादव ने पुलिस की ड्यूटी इस पूरे मामले में लगा दी.

4 दिन से रुका था होटल में...

जिसके बाद पुलि आरोपी को उसके मोबाइल के जरिए ट्रेस करने में जुट गई. पुलिस ने सोमवार की देर रात को भीमगंजमंडी थाना इलाके के स्टेशन क्षेत्र के एक होटल से आरोपी को 2:30 बजे रात को हिरासत में लिया है. हालांकि, अभी कोटा पुलिस इस पूरे मामले में कोई खुलासा नहीं कर रही है. उनका कहना है कि मुंबई पुलिस फ्लाइट के जरिए जयपुर और फिर सड़क मार्ग से कोटा आएगी और आरोपी को गिरफ्तार कर ले जाएगी. हालांकि, आरोपी युवक बीते 4 दिनों से इसी होटल में रुका हुआ था. अभी यह क्लियर नहीं है कि आरोपी बिना आईडी दे कर रहा था या वह होटल में आईडी के साथ रह रहा था. साथ ही उसने इस तरह से फोन करके क्यों सनसनी फैलाई.

यह भी पढ़ें.अजमेर: अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर युवती के साथ दुष्कर्म करने और पैसे हड़पने का मामला आया सामने

बता दें कि कुछ समय पहले भी जैसलमेर में जब कांग्रेस के विधायकों की बाड़ेबंदी हो रही थी, तब कोटा के एक युवक ने शराब के नशे में पूरे होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. जिसके बाद कोटा पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया, लेकिन मामले का खुलासा नहीं किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details