राजस्थान

rajasthan

VHP कार्यकर्ताओं ने लंपी पीड़ित गायों के साथ किया प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़ा

By

Published : Oct 3, 2022, 1:47 PM IST

Updated : Oct 3, 2022, 3:03 PM IST

जोधपुर जिले में लंपी बीमारी से पीड़ित गायों की मौत पर विरोध जताते हुए वीएचपी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर धरना प्रदर्शन (VHP workers demonstrated at collectorate) किया. पुलिस ने बल प्रयोग कर वीएचपी कार्यकर्ताओं को कलेक्ट्रेट के बाहर निकाला.

VHP workers demonstrated at collectorate
कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते वीएचपी के कार्यकर्ता

जोधपुर. प्रदेश में लंपी बीमारी से गायों की मौतों का सिलसिला जारी है. इसके विरोध में सोमवार को जोधपुर में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर धरना प्रदर्शन (VHP workers demonstrated at collectorate) किया. इस दौरान कार्यकर्ता अपने साथ लंपी से पीड़ित गायों को लेकर भी आए. उससे एक बार की स्थिति विचित्र हो गई.

कार्यकर्ताओं की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा. वहीं कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. इसके बाद वीएचपी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में ही धरना शुरू कर दिया. मौके पर पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया है.

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते वीएचपी कार्यकर्ता

पढ़ें- Lumpy disease: गौ रक्षा के लिए आगे आए सीईओ पुरोहित, 3 दिन में जुटाए साढ़े 5 लाख रुपये

दरअसल, वीएचपी कार्यकर्ता गायों के साथ कलेक्टर के कक्ष के बाहर तक पहुंच गए थे. हालांकि, वहां कलेक्टर नहीं थे. इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई. उन्हें कलेक्टर कार्यालय की ओर से वहां से हटने का कहा गया, लेकिन वे नहीं माने और जिसके बाद कलेक्ट्रेट प्रशासन और वीएचपी कार्यकर्ताओं में बहस हो गई. इसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों पर हल्का बल प्रयोग किया और कुछ को हिरासत में लेकर उदयमंदिर थाने ले गए. इसके बाद बाकी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए.

Last Updated : Oct 3, 2022, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details