राजस्थान

rajasthan

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता बंधवाएंगे हिंदू बहनों से राखी

By

Published : Aug 16, 2023, 8:38 PM IST

भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता इस बार रक्षाबंधन पर हिंदू बहनों से राखी बंधवाएंगे. यह जानकारी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हामिद खान मेवाती ने बुधवार को प्रेसवार्ता में दी.

BJP minority workers to tie rakhi to Hindu sisters on Raksha bandhan
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता बंधवाएंगे हिंदू बहनों से राखी

जोधपुर.भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रक्षाबंधन के अवसर पर हिंदू बहनों के घर जाकर राखी बंधवाएंगे. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हामिद खान मेवाती ने बुधवार को जोधपुर सर्किट हाउस में यह जानकारी दी.

मेवाती ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन अन्य कार्यकर्ता मुस्लिम बहनों के घर जायेंगे और राखी बंधवाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत चुनाव में अल्पसंख्यक समाज से कई तरह के वादे किए थे, लेकिन उनको पूरा नहीं किया. इसके विरोध में उनके विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को अल्पसंख्यक मोर्चा बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगा. मेवाती ने कहा कि गहलोत सरकार ने अल्पसंख्यकों से जुड़े किसी भी निगम का बोर्ड के अध्यक्ष को राज्यमंत्री का दर्जा नहीं दिया.

पढ़ें:बीजेपी का मुस्लिम कार्ड: सीएम गहलोत के विधानसभा क्षेत्र से होगा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अभियान का आगाज, ये बनाई रणनीति

उन्होंने कहा कि मदरसा बोर्ड का अध्यक्ष साढ़े 3 साल बाद बनाया. मदरसा में कंप्यूटर क्लासेस शुरू करने की बात कही थी, जो अभी तक धरातल पर नहीं उतरी है. लेकिन अब राजस्थान का अल्पसंख्यक समुदाय अपने अधिकारों के प्रति जाग गया है और इस चुनाव में कांग्रेस को जवाब देगा. मेवाती ने कहा कि केंद्र सरकार ने मौलाना आजाद फाउंडेशन राजस्थान में 4 अल्पसंख्यक विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा की है. अलवर किशनगढ़ में एक का शिलान्यास भी हो गया है.

पढ़ें:कांग्रेस व समाजवादी पार्टी धर्मांतरण और जव-जिहाद को दे रहीं हवा: बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी

ओबीसी भाजपा की बी टीम-चौपदार:बुधवार को ही जोधपुर आए राजस्थान प्रदेश मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष एमडी चौपदार ने कहा कि ओवैसी की पार्टी भाजपा की बी टीम है. उनकी पार्टी का असर राजस्थान के मुसलमानों पर नहीं पड़ेगा. मुसलमान कांग्रेस के वोटर हैं और हमेशा रहेंगे. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में मदरसों में स्मार्ट क्लासेस शुरू करने की योजना धरातल पर उतारी गई है. 500 से ज्यादा मदरसों में स्मार्ट क्लासेस शुरू हो गए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार ने अल्पसंख्यक कल्याण के लिए कई कार्य किए हैं. चौपदार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मेवाती ने उसी जगह पर प्रेसवार्ता की. दोनों ने आपस में मुलाकात भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details