राजस्थान

rajasthan

सूरजगढ़ की बुहाना पंचायत समिति में पंच सरपंच चुनाव मतदान प्रक्रिया जारी, नहीं हो रही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना

By

Published : Oct 3, 2020, 4:47 PM IST

झुंझुनू के सूरजगढ़ में शनिवार को पंच और सरपंच पद के लिए चुनाव प्रक्रिया जारी है. बुहाना पंचायत समिति की 25 ग्राम पंचायतों में 142 मतदान केंद्रों पर मतदान कराए जा रहे हैं. लेकिन इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ते भी देखा जा रहे है. लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.

rajasthan news, झुंझुनू न्यूज
मतदान प्रक्रिया के दौरान नहीं हो रही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना

सूरजगढ़ (झुंझुनू).पंचायत राज संस्थाओं के पंच सरपंच चुनावों के द्वितीय चरण की मतदान प्रक्रिया शनिवार को जारी है. सूरजगढ़ क्षेत्र की बुहाना पंचायत समिति की 25 ग्राम पंचायतों में भी 142 मतदान बूथों पर मतदान प्रक्रिया हुई. मतदान प्रक्रिया को लेकर प्रसाशन की ओर से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम के साथ ही पूरी सावधानियां बरती जा रही थी.

गांव की सरकार चुनने को लेकर मतदाताओं में भी काफी उत्साह नजर आया. महिलाएं भी अपने घरेलू काम धाम छोड़कर मतदान बूथों पर लाइन में लगी नजर आई. झुंझुनू जिला कलेक्टर उमरद्दीन खान भी बुहाना पहुंचे और मतदान केंद्रों का जायजा लिया. इस दौरान वर्तमान समय में चल रहे कोविड के प्रकोप को देखते हुए जिला कलेक्टर उमरद्दीन खान ने चुनाव करा रहे मतदान कर्मियों को कोविड गाइडलाइन की पालना के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए.

पढ़ें-झुंझुनू: कोरोना के बढ़ते कहर के बावजूद सूरजगढ़ में कोविड-19 निमयों की उड़ रही धज्जियां

बता दें कि बुहाना पंचायत समिति की 25 ग्राम पंचायतों में कुल 95 हजार 721 मतदाता है जो अपनी-अपनी गांव की सरकार का फैसला आज कर रहे हैं. 25 ग्राम पंचायतों में सरपंच के लिए तों 142 और वार्ड पंचों के लिए 272 प्रत्याशी मैदान में हैं. 253 वार्डों वाली पंचायत समिति में 131 वार्डों के लिए निर्विरोध पंच पूर्व में ही चुने जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details