राजस्थान

rajasthan

आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर निजी स्कूल संचालकों ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

By

Published : Aug 19, 2020, 11:04 PM IST

कोविड-19 में आर्थिक मंदी की मार झेल रहे निजी स्कूल संचालकों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. स्कूल संचालकों ने स्कूल खुलवाने और निजी स्कूलों हालत में सुधार के लिए आर्थिक पैकेज देने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है.

Demand for Private School Operators, Surajgarh News
आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर निजी स्कूल संचालकों ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

सूरजगढ़ (झुंझुनू ). कोविड 19 महामारी के कारण दयनीय हालत से जूझ रहे निजी स्कूल संचालकों ने आर्थिक पैकेज की मांग उठानी शुरू कर दी है. बुधवार को झुंझुनू जिले सूरजगढ़ ब्लॉक के निजी शिक्षण संस्थान संचालकों ने आर्थिक पैकेज की मांग उठाई. निजी शिक्षण संस्थान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र जांगिड़ की अध्यक्षता में निजी स्कूल संचालकों की बैठक आयोजित हुई. बैठक के दौरान स्कूल खोलने व सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग करने पर चर्चा की गई.

आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर निजी स्कूल संचालकों ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

बैठक के बाद सभी संचालक उपखंड कार्यालय पहुंचे. साथ ही अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया. ज्ञापन के जरिए संचालकों ने बताया कि 5 माह से विद्यालय बंद पड़े हैं, जिसके कारण लाखों की संख्या में निजी शिक्षक बेरोजगार होकर घर बैठे हैं. विद्यालयों के न खुलने के कारण गत सत्र की फीस बकाया चल रही है, जो वापस नहीं आ रही है. इसके कारण विद्यालय प्रबंधन व शिक्षकों की हालत दयनीय हो चुकी है.

पढ़ें-फोटोग्राफरों पर कोरोना की मार, सीएम से लगाई आर्थिक मदद की गुहार

प्रदेश भर में कई संस्था संचालक व शिक्षक आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या कर चुके हैं. स्कूल संचालकों ने निजी स्कूल व बच्चों के भविष्य को देखते हुए आर्थिक पैकेज व स्कूल खुलवाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details