राजस्थान

rajasthan

गहलोत सरकार को किसानों की चिंता नहीं, न जाने किन चीजों में उलझी हुई है : वसुंधरा

By

Published : Oct 11, 2022, 10:08 PM IST

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे मंगलवार को झालावाड़ के एक दिवसीय दौरे पर रहीं. इस दौरान उन्होंने जिले के खानपुर, मनोहरथाना, झालरापाटन सहित कई इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और उसके बाद झालावाड़ के डाक बंगला पहुंच कर जिला कलेक्टर भारती दीक्षित को पीड़ित किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा राशि दिलवाने के लिए निर्देशित किया.

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

झालावाड़. वसुंधरा राजे ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मौसम के साथ प्रदेश की सरकार भी किसानों से रूठ गई है. फसल खराबे से किसान परेशान है, लेकिन मदद के नाम पर कुछ नहीं किया जा रहा. उन्होंने कहा कि बारिश से किसानों की फसलें (Vasundhara Raje One Day Jhalawar Tour) पूरी तरह चौपट हो गई हैं, जो हवाई सर्वेक्षण के दौरान भी साफ दिखाई दिया. किसानों के खेतों में अभी तक पानी भरा हुआ दिखाई दे रहा है.

इस समय किसानों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह खराब हो गई है. फसल मुआवजा को लेकर हेल्पलाइन पर करीब 5 लाख किसानों ने शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन यह आंकड़ा उन किसानों का है जो ऑनलाइन वर्क की जानकारी रखते हैं. जबकि किसानों की एक बड़ी संख्या तो फसल खराबे की शिकायत तक दर्ज नहीं करा पाई. ऐसे में प्रदेश सरकार को शिकायत दर्ज कराने की समय अवधि को बढ़ाना चाहिए, जिससे फसल खराबे का सामना कर रहे सभी किसान अपनी शिकायत दर्ज करा कर मुआवजे का लाभ उठा सकें.

क्या कहा वसुंधरा ने...

पढ़ें :राजे का गहलोत और पायलट पर व्यंग्य, एक कुर्सी पर बैठना चाहता है तो दूसरा उतरना नहीं चाहता

वसुंधरा राजे ने आगे कहा कि बीते 3 माह से सरकार न जाने किन चीजों में (Vasundhara Targets Gehlot Government) उलझी हुई है, जिसे किसानों की भी चिंता नहीं. ऐसा लग रहा है मानो मौसम के साथ प्रदेश सरकार भी किसानों से रूठ गई है. ऐसे में उन्होंने प्रदेश सरकार से किसानों की जल्दी से जल्दी मदद करने और समय पर फसल मुआवजा राशि उपलब्ध कराने की मांग की. बाद में वसुंधरा राजे मंगलवार देर शाम हेलीकॉप्टर द्वारा जयपुर के लिए रवाना हो गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details