राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: भीमसागर बांध के वाटर प्लांट में क्लोरीन गैस के रिसाव से 3 लोग अचेत

By

Published : Aug 16, 2020, 4:41 PM IST

भीम सागर बांध के वाटर प्लांट में क्लोरीन गैस के रिसाव होने से 3 लोग अचेत हो गए. वहीं 4 मवेशियों की मौत हो गई. अचेत हुए लोगों को SRG अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Chlorine gas leakage Jhalawar, क्लोरीन गैस रिसाव झालावाड़
क्लोरीन गैस के रिसाव से 3 लोग अचेत

झालावाड़.भीमसागर बांध के वाटर प्लांट में से क्लोरीन गैस के रिसाव होने से 3 लोग अचेत हो गए. जिनको झालावाड़ के एसआरजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है. वहीं गैस के रिसाव होने से 4 मवेशियों की मौत हो गई है.

गैस के रिसाव से अचेत हुए रामविलास नागर ने बताया कि 15 अगस्त के मौके पर वो अपने दोस्तों के साथ घूमने गया था. ऐसे में जब वे बांध से वापस लौट रहे थे. तभी वाटर प्लांट की पाइपलाइन से गैस का रिसाव शुरू हुआ, और गैस सीधे उनके मुंह पर आकर लगी. जिससे उनको चक्कर आने लगे और कुछ देर में वो और उसका दोस्त नरेश वहां पर अचेत हो गए.

क्लोरीन गैस के रिसाव से 3 लोग अचेत

इस दौरान बांध पर ही काम करने वाला एक संविदाकर्मी भी अचेत हो गया. जिनको ग्रामीण एसआरजी अस्पताल में लेकर आए. जहां पर उनको भर्ती करते हुए इलाज किया जा रहा है. फिलहाल तीनों की हालत स्थिर बनी हुई है. वहीं इस हादसे में क्लोरीन गैस के असर के चलते 4 मवेशी मौके पर ही मर गए.

पढ़ें-बाड़मेर में बजरी पर बवंडर, दो गुटों में खूनी संघर्ष...फायरिंग में हिस्ट्रीशीटर की मौत

बता दें कि भीम सागर बांध के वाटर प्लांट से खानपुर क्षेत्र में पानी की सप्लाई होती है. यहां पर इससे पहले भी 19 दिसंबर 2011 में वाटर प्लांट से क्लोरीन गैस का रिसाव हो चुका है. उस वक्त तो कोई बड़ी घटना नहीं हुई थी. लेकिन अबकि बार 3 लोग अचेत हुए हैं, जबकि 4 मवेशियों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details