राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के चारों दिशाओं से निकलेगी भाजपा की परिवर्तन यात्रा, 2 सितंबर से होगी शुरुआत

By

Published : Aug 17, 2023, 10:44 PM IST

Parivartan Yatra in Rajasthan, बीजेपी की ओर से निकाली जाने वाली परिवर्तन यात्रा में आंशिक बदलाव किया गया है. अब तीन नहीं बल्कि चारों दिशाओं से बीजेपी एक साथ परिवर्तन यात्रा निकालेगी. गुरुवार को बीजेपी मुख्यालय पर हुई कोर ग्रुप की बैठक में इन यात्राओं के रोड मैप पर चर्चा हुई.

BJP Meeting in Jaipur
बैठक के दौरान भाजपा नेता

जयपुर. राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी एक बार फिर परिवर्तन यात्रा के जरिए सत्ता परिवर्तन की दिशा में आगे बढ़ रही है. इस बार किसी एक चेहरे को आगे करके बीजेपी परिवर्तन यात्रा नहीं निकलेगी, बल्कि अलग-अलग दिशाओं में निकाली जाने वाली इन यात्राओं में अलग-अलग चेहरे को जिम्मेदारी दी जाएगी. गुरुवार को भाजपा मुख्यालय पर कोर ग्रुप की बैठक में इन परिवर्तन यात्रा को लेकर मंथन हुआ. बताया जा रहा है कि प्रदेश की तीन दिशाओं से नहीं बल्कि 4 दिशाओं से एक साथ परिवर्तन यात्राएं निकाली जाएंगी.

पीएम मोदी करेंगे समापनः बीजेपी की ओर से प्रदेश की चारों दिशाओं से परिवर्तन यात्रा निकाली जाएगी. 2 सितंबर से शुरुआत होने वाली यात्राएं 25 सितंबर तक कमोबेश सभी विधानसभा में होकर जयपुर पहुंचेंगी. बताया जा रहा है कि यात्राओं के समापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. यात्राओं का समापन राजधानी जयपुर में एक विशाल सभा के जरिए किया जाएगा. इन यात्राओं में सभी केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायक शामिल होंगे. इसके साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधी भी इन यात्राओं में शामिल रहेंगे.

पढ़ें :प्रदेश भाजपा की चुनाव प्रबंधन और संकल्प समिति घोषित, केंद्रीय मंत्री मेघवाल संकल्प पत्र और नारायण पंचारिया चुनाव प्रबंधन के बने संयोजक, वसुंधरा राजे नदारद

इन स्थानों से शुरू होगी यात्राएंः 2 सितंबर से गोगामेड़ी, त्रिनेत्र गणेश, बेणेश्वर धाम और रामदेवरा से यात्राएं एक साथ शुरू होंगी. इस यात्रा के रोडमैप को लेकर कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि यात्राओं की जिम्मेदारी देने को लेकर चर्चा हुई. हालांकि, बैठक में ये निर्णय नहीं हो सका कि किस दिशा में कौनसा नेता यात्रा का जिम्मा संभालेगा. माना जा रहा है कि ये निर्णय केंद्रीय नेतृत्व करेगा. जानकारों की मानें तो केंद्रीय नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखवात, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी में से जिम्मेदारी देने पर विचार कर रहा है.

पढ़ें :BJP Election Management : अरुण सिंह का इशारा, वसुंधरा राजे को बनाया जा सकता है चुनाव कैंपेन समिति का चेयरमैन

केंद्रीय नेताओं के दौरे पर चर्चाः कोर ग्रुप की बैठक में आगामी दिनों में होने वाले केंद्रीय नेताओं के दौरे पर भी चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि अगस्त के अंतिम सप्ताह में या सितंबर के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोधपुर और नागौर में सभा कर सकते हैं. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भरतपुर और कोटा संभाग में चुनावी सभा कर सकते हैं. इसके साथ ही बैठक में आने वाले दिनों में केंद्रीय नेताओं की दोरों को लेकर भी चर्चा हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details