राजस्थान

rajasthan

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, शिक्षा विभाग में 24 हजार से ज्यादा पदों पर हो सकती है भर्ती

By

Published : Dec 20, 2022, 8:09 AM IST

Updated : Dec 20, 2022, 8:39 AM IST

राजस्थान के शिक्षा विभाग (Rajasthan Education Department) में 24 हजार 932 नए पद सृजित हो सकते हैं. शिक्षा विभाग ने इसे लेकर राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा है इससे ना सिर्फ प्रदेश के बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी के रास्ते खुलेंगे.

Rojgar in Rajasthan
शिक्षा विभाग में 24 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के खुलेंगे रास्ते!

जयपुर. राजस्थान के शिक्षा विभाग (Rajasthan Education Department) में 24 हजार 932 नए पद सृजित हो सकते हैं. शिक्षा विभाग ने इसे लेकर राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा है इससे ना सिर्फ प्रदेश के बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी के रास्ते खुलेंगे. बल्कि पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों (PEEO) और शहरी संकुल प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों (UCEEO) में कार्यों को भी गति मिलेगी.

प्रदेश में करीब 10 हजार पीईईओ और यूसीईईओ कार्यालयों में सहायक कर्मचारी, कनिष्ठ सहायक, वरिष्ठ सहायक और सहायक प्रशासनिक अधिकारी के नए पद सृजित करने को लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है. शिक्षा विभाग ने इस प्रस्ताव को राज्य सरकार को भी भेजा है. प्रस्ताव के अनुसार पीईईओ और यूसीईईओ के अधीन आने वाले स्कूलों की संख्या के हिसाब से इन कर्मचारियों के पद सृजित करने की मांग की गई है. ताकि इन कार्यालय के पास आने वाले कार्यों को त्वरित गति से निष्पादित किया जा सके.

इन पदों पर भर्ती का है प्रस्ताव

  • पीईईओ और यूसीईईओ के अधीन विद्यालय - 10 हजार 115
  • सहायक कर्मचारी - 10 हजार 115
  • कनिष्ठ सहायक - 10 हजार 115
  • वरिष्ठ सहायक - 4 हजार 209
  • सहायक प्रशासनिक अधिकारी-493

ये भी पढ़ें: रोजगार दो सरकार: फार्मासिस्ट पद आवेदकों को झटका! सालों से कर रहे थे तैयारी अब मेरिट के आधार पर होगा Recruitment

इस संबंध में कर्मचारी संगठन भी लगातार मांग उठाते आए हैं. वहीं, अब शिक्षा विभाग ने भी तथ्यात्मक प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजा है. बता दें कि पीईईओ के पास अलग से मंत्रालयिक कर्मचारी का पद नहीं है. इस कारण काम में देरी हो जाती है. इसे देखते हुए पद सृजित करने की मांग उठाई है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने भी अपने मांग पत्र में सहायक कर्मचारी और एलडीसी की भर्ती को शामिल किया हुआ है.

Last Updated :Dec 20, 2022, 8:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details