राजस्थान

rajasthan

जेजेएम घोटाले में ईडी का पोस्ट, बताया-कहां से क्या हुआ बरामद, फिर भड़के अशोक गहलोत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 17, 2024, 6:12 PM IST

Updated : Jan 17, 2024, 6:28 PM IST

राजस्थान में हुए जल जीवन मिशन घोटले को लेकर प्रर्वतन निदेशालय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कार्रवाई की जानकारी साझा की है. इसे लेकर एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भड़क गए हैं.

EX CM Ashok Gehlot on ED action
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर.जल जीवन मिशन को लेकर राजस्थान में हुए घोटाले के बाद एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय सक्रिय हो चुका है. मंगलवार को राजस्थान में अलग-अलग ठिकानों पर हुई कार्रवाई के बाद इस बारे में ED ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट भी किया है. इस बीच अंदेशा है कि महेश जोशी के साथ पूछताछ का दौर भी शुरू हो सकता है. वहीं पूरी प्रक्रिया को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा को निशाने पर लिया है.

16 जनवरी को राजस्थान में ED के छापों के बाद जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़े संदिग्धों से जल्द पूछताछ का दौर शुरू हो सकता है. जलदाय विभाग के पूर्व मंत्री महेश जोशी को नोटिस देकर ED पूछताछ के लिए बुला सकती है. इस मामले में ईडी अजमेर, एसई पारितोष गुप्ता और कॉन्ट्रेक्टर शिवरतन अग्रवाल, पदमचंद जैन और फरार बताये जा रहे महेश मित्तल को भी नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलावा भेज सकती है.

पढ़ें:ईडी की छापेमारी पर महेश जोशी का बयान, कहा- उनके पास विभाग, पता कर लें कहां हुई गड़बड़ी

गौरतलब है कि कल ही ईडी ने जेजेएम भ्रष्टाचार पर तीसरी बार छापेमारी की थी. एसीएस सुबोध अग्रवाल, चीफ इंजीनियर दिनेश गोयल, केडी गुप्ता, सीई आरके मीणा, एसई आरसी मीणा और संजय अग्रवाल से इस मामले में पूछताछ हो चुकी है. वहीं पूर्व मंत्री जोशी के करीबी बताए जाने वाले संजय बढाया, तपन और नमन गुप्ता से भी पूछताछ का दौर हो चुका है. इस मामले में आरोप है कि घोटाले के लिए फर्जी अनुभव प्रमाण के नाम पर फर्मों ने टैंडर हासिल किए थे.

पढ़ें:पूर्व मंत्री महेश जोशी समेत पांच लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, बीजेपी बोली जो खाया है वो सब बाहर आएगा

ED का अपने X अकाउंट पर पोस्ट:ईडी ने मंगलवार को हुई कार्रवाई की जानकारी देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर पोस्ट के जरिए कार्रवाई से जुड़ी जानकारी साझा की है. इसमें बताया गया है कि गत 16 जनवरी को राजस्थान के जयपुर और बांसवाड़ा में 8 जगह पर पीएमएलए, 2002 के तहत जल जीवन मिशन घोटाले में राजस्थान के पूर्व जलदाय मंत्री महेश जोशी, पीएचईडी के अधिकारियों और निजी व्यक्तियों के आवासीय ठिकानों पर छापे की प्रक्रिया को पूरा किया गया. इस कार्रवाई के दौरान 39 लाख रुपए की नकदी सहित विभिन्न सुरागपूर्ण दस्तावेज, संपत्ति के कागजात, डिजिटल सबूत और मोबाइल जब्त किए गए हैं. ED के मुताबिक इस मामले में आज तक कुल जब्ती की गई राशि 11.42 करोड़ रुपए है, जिसमें 6.50 करोड़ रुपए के सोने/चांदी के समान शामिल है.

पढ़ें:बांसवाड़ा में ईडी की एंट्री, जल जीवन मिशन में ठेकेदार के घर पर की छापेमारी

अशोक गहलोत हुए हमलावर:राजस्थान में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से की गई कार्रवाई को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर भाजपा पर हमलावर हुए हैं. दिल्ली दौरे से पहले जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत साझा करते हुए अशोक गहलोत ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष से लेकर करणपुर और अन्य मुद्दों पर भी बात की. प्रदेश में ईडी के छापे को लेकर गहलोत बोले कि 10 साल से छापे पड़ रहे हैं. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि ये डराते हैं और फिर बीजेपी के यहां वाशिंग मशीन लगी है, जो भी आता है पाक साफ हो जाता है.

Last Updated :Jan 17, 2024, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details