पूर्व मंत्री महेश जोशी समेत पांच लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, बीजेपी बोली जो खाया है वो सब बाहर आएगा

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 16, 2024, 10:15 PM IST

जल जीवन मिशन घोटाले में ED की कार्रवाई पर सियासी पारा हाई

जल जीवन मिशन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई पर सियासत गरमा गई है. ED की कार्रवाई को जहां कांग्रेस राजनीतिक द्वेष बता रही है, वहीं, बीजेपी ने इसे भ्रष्टाचार पर बड़ा एक्शन बताया. बीजेपी नेताओं ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो पांच साल में पानी में जो भ्रष्टाचार हुआ है, उसपर ED का एक्शन है, जो खाया है वो बाहर आएगा.

बीजेपी बोली 'जो खाया है वो सब बाहर आएगा'

जयपुर. जल जीवन मिशन 900 करोड़ के घोटाले में ED एक्शन में आ गई है. ईडी की 10 टीमों ने पांच लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की, इसी कड़ी में पूर्व मंत्री महेश जोशी समेत जलदाय विभाग के दो अधिकारियों और दो ठेकेदारों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई. इसके अलावा विभाग के पूर्व एसीएस का नाम भी घोटाले में है. ED के इस एक्शन के बाद प्रदेश में सियासी पारा हाई हो गया है.

ED की कार्रवाई को जहां कांग्रेस राजनीतिक द्वेष बता रही है, तो बीजेपी ने इसे भ्रष्टाचार पर कड़ा एक्शन मानते हुए अभी और भ्रष्टाचार उजागर होने की बात कर रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मंत्रियों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो पांच साल में पीने के पानी में जो भ्रष्टाचार हुआ है , उसपर एक ED का एक्शन है, जो खाया है वो बाहर आएगा.

पढ़ें: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह का भ्रष्टाचारियों को सख्त संदेश, बोले-भ्रष्टाचारी पाताल में छुपे होंगे तो भी उनके खिलाफ करेंगे कार्रवाई

5 वर्षों में लूट और झूठ की सरकार: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में लूट और झूठ की सरकार थी. मोदी सरकार ने हर गरीब के घर पर पीने का शुद्ध पानी पहुंचे, इसके लिए करोड़ों रुपए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को दिया, लेकिन सरकार ने गरीबों के घर पर पानी नहीं पहुंचा, गरीब की चिंता नहीं की, सिर्फ अपनी जेब कैसे भरी जाए इसकी चिंता की . जोशी ने कहा कि भ्रष्टाचार की जेब से वह पैसा फिर से निकले, गरीब के घर पर शुद्ध पीने का जल पहुंचे इसलिए कार्रवाई हुई है. यह कार्रवाई पूरे प्रदेश में जिस प्रकार से नियमों का उल्लंघन करके काम किया है, उसके खिलाफ है, ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन होना चाहिए .

घोटालेबाजों पर कार्रवाई जरूरी: जैसलमेर से विधायक प्रतापपुर ने कहा कि यह बड़ा दुर्भाग्य का विषय है कि केंद्र सरकार ने बड़ी अच्छी योजना बनाकर के राजस्थान के हर घर में नल पहुंचाने के लिए पैसा भेजा उसे जनता के लिए काम में न लेकर अपनी जेब भरने में काम लिया. जिस पवित्र भाव से पानी के लिए भेजे गए पैसे में घोटाले हुआ है, उस पर ये कार्रवाई जरूरी थी. उन्होंने कहा कि अभी ऐसे कई घोटाला और सामने आएंगे, यह तो पहले चरण है.

पढ़ें: बांसवाड़ा में ईडी की एंट्री, जल जीवन मिशन में ठेकेदार के घर पर की छापेमारी

कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर : मंत्री बाबू लाल खराड़ी ने कहा कि जिन लोगो ने भ्रष्टाचार किया है, उन पर कार्रवाई हो रही है,और भी जहां घोटाले होगें हम उनको निकालेंगे. मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि यह पूर्ववर्ती सरकार में जिस तरह से घोटाले किए हैं, अब उनके काले करना सबके सामने आ रहे हैं. फिर जल जीवन मिशन हो या पेपर लीक मामला हो कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर रहा है, अब कार्रवाई शुरू हुई है , किसी को बख्शा नहीं जाएगा: वहीं, मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि यह सच है कि हजार करोड़ का घोटाला जल जीवन मिशन में हुआ है, जिस प्रकार से हल्की क्वालिटी के पाइप डाले गए, गुणवत्ता में जो कमी रखी है ,उसके अलावा कई तरह के अनियमितताएं है. इसलिए इसमें हजार करोड़ का घोटाला है, ED जांच कर रही है दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा, सब भ्रष्टाचारी इसके शिकंजी में आएंगे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.