राजस्थान

rajasthan

गहलोत सरकार का हेल्थ केयर सिस्टम दुनिया में ऐतिहासिक, लागू करेंगे पूरे देश में - राहुल गांधी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 9, 2023, 7:38 PM IST

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जातिगत जनगणना करवाना कांग्रेस पार्टी की मोदी सरकार से मांग है, लेकिन अगर मोदी सरकार जातिगत जनगणना नहीं करवाती है तो फिर हमारी सरकार बनने के बाद हम यह काम करवाएंगे. इस दौरान पांच राज्यों के चुनाव को लेकर भी राहुल गांधी ने अपनी राय रखी और राजस्थान के हेल्थ केयर सिस्टम को ऐतिहासिक बताया.

Rahul gandhi pc after congress working committee meeting
कांग्रेस नेता एवं एआईसीसी पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

राहुल गांधी बोले गहलोत सरकार का हेल्थ केयर ऐतिहासिक

दिल्ली/जयपुर. आज सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. उस बैठक के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी में हुए फैसलों को लेकर अपनी बात रखी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जातिगत जनगणना करवाना कांग्रेस पार्टी की मोदी सरकार से मांग है, लेकिन अगर मोदी सरकार जातिगत जनगणना नहीं करवाती है तो फिर हमारी सरकार बनने के बाद हम यह काम करवाएंगे. इस दौरान पांच राज्यों के चुनाव को लेकर भी राहुल गांधी ने अपनी राय रखी और राजस्थान के हेल्थ केयर सिस्टम को ऐतिहासिक बताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में गहलोत ने जो हेल्थ केयर का स्ट्रक्चर बनाया, शायद वह दुनिया का सबसे ऐतिहासिक हेल्थ केयर का सिस्टम बनाया है. राजस्थान की सरकार ने गरीबों के लिए जो काम किया है वह भी ऐतिहासिक काम है.

कांग्रेस नेता एवं एआईसीसी पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान के हेल्थ केयर सिस्टम को कांग्रेस पार्टी पूरे देश में लागू करवाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कर्नाटक की पांच सोशल गारंटी एवं छत्तीसगढ़ में किसानों के हित करवाए गए काम को भी ऐतिहासिक बताते हुए पूरे देश में इसे लागू करने की बात कही. राहुल गांधी ने इस दौरान यह भी कहा कि जातिगत जनगणना के साथ ही कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह आर्थिक सर्वे भी करवाएगी ताकि जिसका जितना अधिकार है उसे उतना मिल सके.

पढ़ें गहलोत सरकार में राजस्थान क्राइम में बना अव्वल, राहुल गांधी को कांग्रेस शासन में जातिगत जनगणना का ख्याल नहीं आया - प्रहलाद जोशी

राहुल गांधी की जुबान फिर फिसली :राजस्थान समेत पांच राज्यों के चुनाव को लेकर हुए सवाल के जवाब में राहुल गांधी की जुबान फिसल गई. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से जब चुनाव के नतीजे को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार बदलेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी सरकार बदलेगी, लेकिन इसके साथ ही उन्हें एहसास हुआ कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस की ही सरकार है तो उन्होंने अपनी गलती सुधारी और कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बनेगी. मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार जा रही है. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के 10 स्टेट में ओबीसी मुख्यमंत्री है, अब वह भी नहीं रहेगा.

पढ़ें प्रो. अयूब के आरपीएससी सदस्य बनने से बदलेंगे सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के समीकरण, जानें क्या है सीएम का सियासी प्लान

ABOUT THE AUTHOR

...view details