राजस्थान

rajasthan

राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम पहुंची डूंगरपुर, गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से की बात, दिए बेहतर इलाज के निर्देश

By

Published : Aug 5, 2023, 11:13 PM IST

राष्ट्रीय महिला आयोग के 2 सदस्यों की टीम शनिवार को डूंगरपुर पहुंची और गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. टीम ने पीड़िता के बेहतर इलाज के निर्देश दिए.

NCW met family of gangrape victim in Dungarpur
राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम पहुंची डूंगरपुर, गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से की बात, दिए बेहतर इलाज के निर्देश

महिला आयोग की टीम ने दिए पीड़िता के बेहतर इलाज के निर्देश

डूंगरपुर.राष्ट्रीय महिला आयोग के 2 सदस्यों की टीम शनिवार शाम को डूंगरपुर पहुंची. महिला आयोग की टीम ने दोवड़ा थाना क्षेत्र में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप और फिर खुदकुशी के प्रयास के मामले में घटना की जानकारी ली. वहीं अस्पताल में भर्ती पीड़िता को देखने पहुंची. महिला आयोग की टीम ने उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते हुए अच्छे इलाज के निर्देश दिए. वहीं पुलिस से भी अब तक की कार्रवाई का फीडबैक लेते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.

दोवड़ा थाना क्षेत्र ने 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक 15 साल की नाबालिग छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप की घटना हुई थी. नाबालिग छात्रा स्कूल गई थी और आरोपी उसे भगा कर ले गया था. इसके बाद नाबालिग छात्रा ने दोवड़ा थाने में 3 युवकों पर गैंगरेप के आरोप लगाए थे. जबकि 2 युवकों पर उनका सहयोग देने के भी आरोप लगाए थे. मामले में पुलिस गैंगरेप के आरोपी की तलाश कर रही थी. वहीं पीड़िता ने कल शुक्रवार को अपने ही घर के पीछे दुपट्टे से फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड की कोशिश की. इसके बाद उसे गंभीर हालत में डूंगरपुर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कर लिया था. नाबालिग की हालत नाजुक बनी हुई थी.

पढ़ें:Rajasthan : डूंगरपुर में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप, नाबालिग ने किया आत्महत्या का प्रयास

मामला सामने आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने भी संज्ञान में लेते हुए एसपी और कलेक्टर से फीडबैक लिया. वहीं शनिवार शाम को राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य डेलिना खोनगडूप और ममता कुमारी की टीम डूंगरपुर पहुंच गई. महिला आयोग की टीम के आते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें भी सर्किट हाउस पहुंच गई. मामले में जांच अधिकारी आसपुर डीएसपी रतनलाल चावला से घटनाक्रम की जानकारी ली. वहीं घटना को लेकर अब तक की कार्रवाई के बारे में भी बताया गया.

पढ़ें:10वीं की छात्रा को दौसा से अगवा कर जयपुर में सामूहिक ज्यादती, 4 युवकों के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने ये भी बताया की गैंगरेप के आरोप में गणेश (20) पुत्र लक्ष्मण डामोर को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद महिला आयोग की टीम अस्पताल में भर्ती मासूम बच्ची की हालत देखने पहुंची. अस्पताल अधीक्षक डॉ महेंद्र डामोर से उसकी पीड़िता के बारे में फीडबैक लिया. बच्ची के माता-पिता से भी उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. डॉक्टरों को पीड़िता के बेहतर इलाज के निर्देश दिए. इसके बाद सर्किट हाउस में कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री और एसपी कुंदन कवरिया से बच्ची के बेहतर इलाज और मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details