राजस्थान

rajasthan

मकान ढहने से 4 भाई-बहन की हुई थी मौत, मृतकों के परिवार को दी 4 लाख की सहायता राशि

By

Published : Sep 29, 2022, 5:37 PM IST

Rs 4 lakh from CM relief fund given to family of kids who died in house collapse

धौलपुर के मनिया कस्बे में बुधवार को मकान ढहने से 4 भाई-बहन की मौत हो गई थी. इस दुर्घटना में दंपती समेत एक बच्ची भी घायल हो गई थी. गुरुवार को राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा और जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने घायल दंपती को जिला अस्पताल पहुंचकर मुख्यमंत्री राहत सहायता कोष से 4 लाख की आर्थिक सहायता राशि का चेक प्रदान (financial assistance from CM relief fund) किया.

धौलपुर. मनिया कस्बे में शेड वाली माता मंदिर के पास बुधवार रात्रि को मकान पहले से 4 भाई-बहन की मौत हुई थी- दुर्घटना में दंपती समेत एक बच्ची भी घायल हुई थी. राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा एवं जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल दंपती को मुख्यमंत्री राहत सहायता कोष से 4 लाख की आर्थिक सहायता राशि का चेक प्रदान (Rs 4 lakh financial assistance from CM relief fund) किया. घायल दंपती का अभी जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि बुधवार रात्रि को मनिया कस्बे में प्रमोद पुत्र हरिविलास का मकान भरभरा कर ढह गया था. मकान के मलबे में दबने से 3 महीने के पुत्र गोविंद समेत 1 साल की पुत्री फिजा, 2 साल की मोटी एवं 5 साल की सायना की दर्दनाक मौत हुई थी. वही दंपती समेत एक बच्ची घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि घटना काफी हृदय विदारक थी. घटना को लेकर राज्य सरकार को पीड़ित परिवार की सहायता के लिए प्रपोजल भेजा था.

पढ़ें:चूरू में 2209 व्यक्तियों को 42 लाख 27 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की स्वीकृति जारी

राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता कोष से 4 लाख की राशि स्वीकृत की है. जिसका चेक जिला अस्पताल में भर्ती दंपती को दिया गया है. राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने बताया पीड़ित परिवार पर दुखों का वज्रपात हुआ है. 4 बच्चों की मौत से परिवार टूट चुका है. परिवार की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है. मुख्यमंत्री सहायता कोष से 4 लाख रुपए दिलाने के साथ 40 हजार अलग से प्रदान किए हैं. उन्होंने बताया पीड़ित परिवार को भूखंड भी दिलाया जाएगा. इंदिरा आवास योजना से मकान की भी व्यवस्था कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details