राजस्थान

rajasthan

Dholpur Rape Case : नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा नाबालिग निरुद्ध

By

Published : Dec 17, 2021, 6:21 PM IST

धौलपुर अस्पताल में भर्ती नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म (Rape with School Girl) मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार और एक नाबालिग को निरुद्ध किया है.

Rajasthan Police
दुष्कर्म मामले में कार्रवाई

धौलपुर.स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में पुलिस कार्रवाई को लेकर सीओ सिटी ने बताया कि डॉक्टरों की काउंसलिंग में दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद महिला थाने में नाबालिग के पर्चा बयान के आधार पर पॉक्सो एक्ट और गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया था. मामला दर्ज होने के बाद ही महिला थाना प्रभारी विजय मीणा के साथ सीओ सिटी के नेतृत्व में एक टीम आरोपियों की तलाश के लिए लगातार दबिश की कार्रवाई कर रही थी.

गुरुवार को रात भर दबिश के बाद शुक्रवार सुबह पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में गुर्जर कॉलोनी निवासी दशरथ गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है. सीओ सिटी ने बताया कि मामले में एक नाबालिग को भी निरुद्ध किया गया है. पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपी के साथ नाबालिग को लेकर मेडिकल कराने के लिए अस्पताल पहुंची. सीओ सिटी ने बताया कि मामले में एक आरोपी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश के लिए लगातार दबिश की कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें :Rape with school girl: स्कूली छात्रा के साथ रेप, अस्पताल में काउंसलिंग के दौरान हुआ खुलासा

ऐसे हुई थी वारदात...

नाबालिग के पिता ने बताया था कि 12 दिसंबर को स्कूल की छुट्टी होने के बाद आरोपी अपने साथी के साथ छात्रा का बैग लेकर भाग गया. बैग लेने के लिए छात्रा अपनी दो सहेलियों के साथ 13 दिसंबर को आरोपी के घर पहुंची. यहां आरोपी ने छात्रा को बंधक बना लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया.

ऐसे हुआ खुलासा...

जिला अस्पताल के एक वार्ड में भर्ती 15 वर्षीय नाबालिग छात्रा सरकारी स्कूल में अध्ययनरत है. 13 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराई गई छात्रा को परिजनों ने जी घबराने और बेचैनी होने की शिकायत पर उसे भर्ती कराया था. 2 दिन तक हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने साइको स्पेशलिस्ट डॉ. सुमित मित्तल को बुलाकर नाबालिग की काउंसलिंग कराई गई. काउंसलिंग में नाबालिग (Disclosure of rape incident in counseling) ने जो बयां किया वह सुन सबके होश उड़ गए.

पढ़ें :Dholpur : शराब के नशे में चूर सगे भाई ने किया पथराव, पुलिस ने किया गिरफ्तार...तो नाराज भतीजों ने की ताऊ की पिटाई, ट्रॉमा सेन्टर में चल रहा इलाज

छात्रा ने बताया कि एक लड़के ने उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील फोटो भी खींची. आरोपी ने बालिका को घर वालों से कुछ भी बताने पर फोटो वायरल करने की धमकी भी दी थी जिस वजह से चुप रही. काउंसलिंग में दुष्कर्म की जानकारी सामने आने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को तहरीर दी. इस पर महिला थाना प्रभारी विजय सिंह के साथ महिला कांस्टेबल भी अस्पताल पहुंची और पीड़िता का बयान लेकर मामला दर्ज कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details