राजस्थान

rajasthan

खेत के विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, पति-पत्नी एवं बेटी पर कुल्हाड़ी से किया जानलेवा हमला

By

Published : Sep 8, 2022, 3:18 PM IST

खेत के विवाद को लेकर खूनी संघर्ष

गुरुवार को कंचनपुर थाना क्षेत्र के गांव सोहा में प्रजापति समाज के दो पक्षों में खेत के विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हो गया. एक पक्ष के करीब दो दर्जन लोगों ने लामबंद होकर दूसरे पक्ष के घर पहुंच कर लाठी-डंडे एवं कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया.

धौलपुर. जिले के कंचनपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को खेत के विवाद में (Bloody Conflict in Dholpur) खूनी संघर्ष हो गया. आरोपियों के किए गए हमले में पति-पत्नी समेत बेटी गंभीर रूप से घायल हुई हैं, जिन्हें परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए घायल रोशन लाल प्रजापति ने बताया कि खेत के विवाद को लेकर (Bloody Conflict Over Larm Dispute) समाज के ही महेंद्र सिंह प्रजापति से पुराना विवाद चला आ रहा है. पुराने विवाद को लेकर पूर्व में भी दोनों पक्ष झगड़ा कर चुके हैं. घायल ने बताया कि रविवार को पुराने विवाद को लेकर फिर से तू-तू मैं-मैं हो गई. इसके बाद महेंद्र सिंह प्रजापति पक्ष के लोग लाठी-डंडे एवं कुल्हाड़ी से लैस होकर उसके घर पहुंच गए. गाली-गलौच करने के बाद आरोपियों ने ताबड़तोड़ हमले कर दिए.

पढ़ें :जमीन विवाद में हमला, एक की मौत, आधा दर्जन घायल

आरोपियों द्वारा किए गए हमले में रोशन लाल प्रजापति समेत उसकी पत्नी शांति देवी एवं पुत्री अंकिता घायल हो गईं. पीड़ित के सिर में कुल्हाड़ी लगने से बेहद नाजुक हालत बताई जा रही है. इसके साथ बेटी भी गंभीर रूप से घायल हो गई है. तीनों घायलों को परिजनों ने जिला अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराया है. घायल ने बताया कि नामजद आरोपियों के खिलाफ कंचनपुर थाना पुलिस को रिपोर्ट दे दी है. पुलिस ने बताया कि घायलों का मेडिकल कराकर पर्चा बयान लिए जाएंगे. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details