राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में पिता के साथ खेत पर गए बालक की सर्पदंश से मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 1, 2023, 5:39 PM IST

धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना क्षेत्र के गांव खरौली में रविवार को सर्पदंश से एक बालक की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है.

child died due to snake bite in Dholpur,  due to snake bite in Dholpur
धौलपुर में पिता के साथ खेत पर गए बालक की सर्पदंश से मौत.

धौलपुर.जिले के सरमथुरा थाना क्षेत्र के गांव खरौली में रविवार को सर्पदंश से एक 14 साल के बालक की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. पुलिस ने मर्ग दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि 14 वर्षीय बालक मान कुमार मीणा अपने पिता अमर सिंह मीणा के साथ रविवार दोपहर खेत में घूमने गया था. खेत की मेड़बंदी में एक जहरीला सांप बैठा हुआ था. बालक का पैर सांप से टकरा गया, जिससे सांप ने बालक को डस लिया. इस पर बालक ने पिता को घटना की जानकारी दी. थोड़ी देर बाद बालक अचेत हो गया. परिजन आनन-फानन में बालक को लेकर सरमथुरा राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने बालक को मृत घोषित कर दिया.

पढ़ेंः Suicide in Chittorgarh : पैर पर कट लगाकर विवाहिता की मौत का कारण बताया सर्पदंश, डॉक्टर ने पकड़ी करतूत

थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया. साथ ही पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. उन्होंने बताया घटनास्थल का भी मौका मुआयना किया गया है. पुलिस ने मर्ग दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, बालक की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. साथ ही गांव में भी शोक की लहर दौड़ गई है. परिजनों ने बताया कि रविवार का दिन होने के कारण मान कुमार पिता के साथ खेत पर घूमने चला गया था, इस बीच ये घटना घट गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details