राजस्थान

rajasthan

महिला ने मंदिर के दानपात्र में डाले 1.25 करोड़ रुपए, Video वायरल

By

Published : Sep 11, 2019, 1:59 AM IST

Updated : Sep 11, 2019, 1:41 PM IST

चित्तौड़गढ़ के कपासन गांव मंडफिया में स्थित प्रसिद्ध सांवलिया सेठ के दरबार में एक महिला श्रद्धालु ने सवा करोड़ रुपए का दान किया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें महिला नोटों की गड्डियां मंदिर के दान पात्र में डालती हुई नजर आ रही है.

1.25 crore rupees donation, सांवरिया सेठ मंदिर का दानपात्र

कपासन (चित्तौड़गढ़). महिला के आसपास लोगों की भीड़ नजर आ रही है. साथ ही उसके पास एक पुलिस कर्मी खड़ा हुआ नजर आ रहा है. इस दौरान लोगों ने महिला का नाम भी जानना चाहा. लेकिन अपना नाम बिना बताए ही महिला वहां से चली गई. हालांकि ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

दानपात्र में महिला ने डाले 1.25 करोड़ रुपए

वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये कपासन गांव के मंडफिया में स्थित प्रसिद्ध सांवलिया सेठ के दरबार का है. आपको बता दें कि सांवरिया सेठ के भडांरे से हर महीने की अमावस्या से पहले 14 तारीख को भंडारा (दान पात्र) से तीन से चार करोड़ रुपये की नकद राशि निकलती है.

पढ़ें- दौसा: स्कूली छात्राओं से भरा जुगाड़ पलटा, आधा दर्जन छात्राएं घायल

करीब 450 साल पुराना है मंदिर

सांवलिया सेठ का मंदिर करीब 450 साल पुराना है. यह मंदिर चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन से 41 किमी और डबोक एयरपोर्ट-उदयपुर से 65 किमी की दूरी पर स्थित है. सांवलिया जी का संबंध मीरा बाई से बताया जाता है. मान्यता के अनुसार मंदिर में स्थित सांवलिया जी मीरा बाई के वहीं गिरधर गोपाल है जिनकी वह पूजा किया करती थी.

पढ़ें- दौसा में जहरीले कीटनाशकों का उपयोग त्यागकर जैविक खेती से कम लागत में अधिक उत्पादन

हर महीने खुलता है मंदिर का भंडारा

श्री सांवलिया जी मंदिर का भंडारा हर माह अमावस्या के 1 दिन पहले चतुर्दशी को खोला जाता है. इसके बाद अमावस्या का मेला शुरू हो जाता है. वहीं दीपावली के समय यह भंडारा दो महीने और होली के समय डेढ़ महीने में खोला जाता है.

Intro:Body:Conclusion:
Last Updated :Sep 11, 2019, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details