राजस्थान

rajasthan

नाता विवाद में भिड़े दो पक्ष, हुई लाठी-भाटा जंग, एक की मौत, 6 घायल

By

Published : Sep 28, 2022, 4:15 PM IST

Two groups clashed in Chittorgarh over Nata ritual, one dead and 6 injured

चित्तौड़गढ़ के कपासन क्षेत्र के अरनिया बांध गांव में नाता विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में (Two groups fight over nata pratha in Chittorgarh) एक जने की मौत हो गई. इसमें 6 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने 5 लोगों को डिटेन किया है. मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

चित्तौड़गढ़. कपासन क्षेत्र के अरनिया बांध गांव में जटिया समाज में नाता विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो (One dead six injured in clash in Chittorgarh) गए. पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को डिटेन किया है.

कपासन क्षेत्र के कासियां गांव से जटिया परिवार के कुछ लोग एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान इन लोगों ने अरनिया बांध निवासी छोगा पुत्र हजारी लाल जटिया के घर पर विवाद खड़ा कर दिया. कासियां के लोगों का कहना था कि छोगा जटिया की एक रिश्तेदार की लड़की उनके गांव में पहले से ही विवाहित एक व्यक्ति के नाते आ गई है.

पढ़ें:अलवर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 4 लोग गंभीर रूप से घायल

सहायक पुलिस निरीक्षक सीताराम के अनुसार इस मामले को लेकर विवाद बढ़ गया और दोनों ही पक्षों के बीच हाथापाई शुरु हो गई और देखते ही देखते झगड़ा लाठी-भाटा जंग में बदल गया. दोनों पक्षों में हुए संघर्ष में छोगा पुत्र हजारी की मौत हो गई. वहीं इस हमले में अरनिया बांध निवासी जगदीश, हीरालाल और प्रकाश जटिया घायल हो गए जबकि कासिया के मगन, भैरूलाल और सोहनलाल जटिया भी जख्मी हो गए.

पढ़ें:नागौर में परिवार के दो पक्षों में खूनी संघर्ष, गाड़ी से 4 को कुचला...3 लोगों की मौत

घटना की सूचना मिलने पर कपासन थाने के एएसआई सीताराम मौके पर पहुंचे और घायलों को चिकित्सालय पहुंचाया. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक गीता चौधरी भी मौके पर पहुंची. जानकारी मिली कि पुलिस ने घटना में शामिल 5 लोगों को डिटेन किया है. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details