राजस्थान

rajasthan

Police Action on Smugglers: पुलिस के हत्थे चढ़े मादक पदार्थ के तस्कर, 18 क्विंटल डोडा चूरा व 4 किलो अफीम के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 3, 2022, 5:40 PM IST

Police has arrested four drug smugglers
पुलिस की गिरफ्त में तस्कर ()

चित्तौंड़गढ़ पुलिस ने तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने 18 क्विटल डोडा चूरा और 4 किलो अफीम सहित चार तस्करों को गिरफ्तार (Police has arrested four drug smugglers) किया है.

चित्तौड़गढ़. जिले में मादक पदार्थों की तस्करी पर नकेल कसने के लिए मुस्तैद चित्तौड़गढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने 20 लाख रुपए से अधिक बाजार कीमत की अफीम और डोडा चूरा के साथ अवैध हथियार पकड़े हैं. साथ ही पहली बार तस्करी में प्रयुक्त किए जा रहे आधा दर्जन से अधिक वाहन एक साथ जप्त किए हैं. मामले में चार तस्करों को गिरफ्तार कर (Police has arrested four drug smugglers) उनके कब्जे से एक अवैध पिस्टल और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

जानकारी के अनुसार जिले के बस्सी थाना क्षेत्र के बल्दरखा गांव में श्रीराम जांगिड़ नामक व्यक्ति की ओर से मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना पुलिस को मिली थी. इस पर जिला विशेष टीम के प्रभारी विक्रम सिंह और बस्सी थानाधिकारी गणपति के नेतृत्व में टीमों को भेजा गया. टीम ने गांव में दबिश देकर 18 क्विंटल डोडा चूरा 4 किलो अफीम के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया. तस्करों के कब्जे से एक अवैध पिस्टल और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस के हत्थे चढ़े मादक पदार्थ के तस्कर

पढ़े:Chittorgarh Crime News: 33 कट्टों में ले जा रहे 6 क्विंटल से अधिक डोडा चूरा पकड़ा, एक तस्कर गिरफ्तार

जिले में पहली बार पुलिस की ओर से कार्रवाई के दौरान तस्करी में प्रयोग किए जा रहे दो लग्जरी कारों सहित कुल आठ चार पहिया वाहन और एक बाइक भी जप्त की गई है. पकड़े गए मादक पदार्थों की बाजार कीमत लगभग 20 लाख से अधिक आंकी जा रही है. प्रारंभिक रूप से सामने आया है कि चित्तौड़गढ़ से यह मादक पदार्थ मारवाड़ ले जाया जा रहा था. पकड़े गए तस्करों के नाम सुनील विश्नोई, गोपाल विश्नोई, चेतन विश्नोई जोधपुर निवासी एवं बाड़मेर निवासी मोहन जाट बताए जा रहे हैं. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

भागने लगे थे तस्कर, सिपाही ने तान दी थी एके-47: जानकारी में सामने आया कि जिला स्पेशल टीम ने मौके पर दबिश दी. पुलिस को आता देख कर पकड़े जाने के भय से तस्कर वाहनों में बैठ कर भागने लगे. ऐसे में जिला स्पेशल टीम का एक सिपाही तस्करों के सामने खड़ा हो गया और उन पर एके-47 राइफल तान दी. ऐसे में तस्करों को भागने का मौका नहीं मिला और पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में सफल रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details