राजस्थान

rajasthan

बूंदी: SP ने किया पुलिस नियंत्रण कक्ष और अभय कमांड सेंटर का औचक निरीक्षण

By

Published : Dec 17, 2020, 10:05 PM IST

पुलिस नियंत्रण कक्ष,SP conducted inspection
अभय कमांड सेंटर का औचक निरीक्षण

बूंदी एसपी शिवराज मीणा ने बूंदी पुलिस कंट्रोल रूम और अभय कमांड सेंटर का औचक निरीक्षण किया. इसी के साथ यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान एसपी शिवराज मीणा ने पुलिस कंट्रोल रूम की नोटबुक को जांचा और किस तरीके से पुलिस जवान कार्य कर रहे हैं, इसकी जानकारी ली.

बूंदी. एसपी शिवराज मीणा ने बूंदी पुलिस कंट्रोल रूम और अभय कमांड सेंटर का औचक निरीक्षण किया. इसी के साथ यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान एसपी शिवराज मीणा ने पुलिस कंट्रोल रूम की नोटबुक को जांचा और किस तरीके से पुलिस जवान कार्य कर रहे हैं इसकी जानकारी ली. जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने पुलिस नियन्त्रण कक्ष का औचक निरीक्षक कर यहां पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढ़े:जैसलमेर के पूर्व महाराजा बृजराज सिंह का बिगड़ा स्वास्थ्य, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में किया गया शिफ्ट

अभय कमान्ड सेन्टर में चल रहे डॉयल 100 की कार्य प्रणाली को चैक कर मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आमजन से प्राप्त हो रही शिकायत और सूचना को बूंदी शहर में 2 चेतक वाहन और पुलिस जाप्ता कम से कम समय में निस्तारण किया जा रहा है. मीणा ने बताया कि महिलाओं से सम्बन्धित प्राप्त सूचना और शिकायत के लिए शहर में 3 महिला सिग्मा संचालित कर शिकायत का निस्तारण किया जा रहा है.

अभय कमांड सेंटर का औचक निरीक्षण

बूंदी शहर से बाहर की प्राप्त होने वाली शिकायत व सूचनाओं के लिए 3 हाईवे मोबाइल और सम्बन्धित थाने से निस्तारण करवाया जा रहा हैं. पुलिस अधीक्षक के अनुसार सोशल मीडीया पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के सम्बन्ध एक मीडिया सेल का गठन किया गया है. पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने मीडिया सेल प्रभारी उप निरीक्षक समजिदा बानो को सोशल मीडीया पर प्राप्त होने वाली शिकायत और सूचना का त्वरित निस्तारण करवाये जाने के दिशा निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details