राजस्थान

rajasthan

एक रुपये में थाली: श्रीनिवास बीवी ने कहा- कुछ लोग थाली बजाने को कह रहे हैं...यहां पेट भरने की शुरुआत की जा रही है

By

Published : Aug 16, 2021, 4:27 PM IST

Updated : Aug 16, 2021, 5:16 PM IST

भीलवाड़ा में श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) ने एक रुपये में भरपेट भोजन की थाली की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग थाली बजाने का काम कर रहे हैं. यहां जवाहर फाउंडेशन की ओर से पेट भरने का काम किया जा रहा है.

Srinivas BV, Bhilwara news
भीलवाड़ा में श्रीनिवास बीवी

भीलवाड़ा.जवाहर फाउंडेशन की ओर से सोमवार को अनूठी पहल करते हुए एक रुपये में भरपेट भोजन की थाली की शुरुआत की गई. जिसका शुभारंभ यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और उद्योगपति रिजु झुनझुनवाला ने की. इस दौरान श्रीनिवास बीवी ने बीजेपी पर कटाक्ष किया.

यूथ कांग्रेस के श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि कुछ लोग थाली बजाने का काम कर रहे हैं. जबकि यहां फाउंडेशन की ओर से पेट भरने का काम किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जल्दी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे. कार्यक्रम के आगाज के दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जूते पहनकर ही भगवान गणेश की पूजा की.

श्रीनिवास बीवी का बीजेपी पर निशाना

उद्योगपति और जवाहर फाउंडेशन (Jawahar Foundation) के संस्थापक रिजु झुनझुनवाला ने अनूठी पहल की है. भीलवाड़ा शहर के गजाधर मानसिंगका धर्मशाला में एक रुपए में भरपेट स्वादिष्ट भोजन मिलने की शुरुआत की. इसकी शुरुआत यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा ने की.

यह भी पढ़ें.श्रीनिवास बीवी के पुष्कर दौरे के दौरान आपस में भिड़े कांग्रेसी, दो गुटों में जमकर चले लात-घूंसे

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने प्रेस से बातचीत की. जिसमें उन्होंने कहा कि जवाहर फाउंडेशन की ओर से स्वाभिमान भोज योजना की शुरुआत की गई. जहां लोगों को एक रुपए में भोजन की थाली मिलेगी. कुछ लोग थाली बजाने के लिए बोलते हैं. जबकि यहां जवाहर फाउंडेशन की तरफ से पेट भरवाने के लिए एक रुपए में थाली योजना की शुरुआत की गई है.

श्रीनवास बीवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की हमेशा सोच रही है कि कोरोना काल में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहे. इसी सोच के अनुसार कोरोना के समय भी जवाहर फाउंडेशन ने अच्छा काम किया है. हम तो प्रार्थना करते हैं कि सभी जिले में उद्योगपति रिजु झुनझुनवाला और जवाहर फाउंडेशन यह योजना चलाए.

यह भी पढ़ें.राजस्थान: 20 लाख से ज्यादा किसानों का कर्ज माफ, फिर भी बार-बार उठ रहे सवाल...जानिए क्यों

श्रीनिवास बीवी ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ही देश बचेगा. राहुल गांधी युवा और किसान के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष कर रहे हैं. राजस्थान में भी गहलोत सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है. राहुल गांधी जल्द ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे क्योंकि राहुल गांधी संविधान बचाने का काम कर रहे हैं.

जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक व उद्योगपति रिजु झुनझुनवाला ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि मेरे दिल में बहुत बड़ी भावना थी कि मैं एक ऐसी योजना चलाऊं, जिससे लोगों का पेट भर सके. एक रुपये में पूरा पौष्टिक आहार मिले लेकिन कोरोना के समय यह योजना नहीं चला पाया. अब सोमवार को इसकी शुरुआत हुई है. एक रुपये में लोगों को डब्ल्यूएचओ के नियम अनुसार पौष्टिक आहार मिलेगा. जिसकी शुरुआत भीलवाड़ा से हुई है लेकिन मैं मेरे टीम के सदस्यों से आह्वान करता हूं कि हर महीने एक जगह ऐसी ही योजना की शुरुआत होनी चाहिए. जिससे प्रत्येक व्यक्ति भरपेट भोजन कर सके.

भोजन की शुरुआत के दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने दीप प्रज्वलन के दौरान भगवान गणेश की पूजा जूते पहनकर की. समारोह के दौरान मंच पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई. जबकि मंच के नीचे पंडाल में बैठे लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए देखे गए.

Last Updated :Aug 16, 2021, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details