राजस्थान

rajasthan

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बाबा रामदेव के संग किया योग, कहा योग लोगों को आपस में जोडता है

By

Published : May 29, 2023, 8:54 AM IST

Updated : May 29, 2023, 9:35 AM IST

आगामी पीएम मोदी के अजमेर दौरे से पहले भीलवाड़ा पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने आज योग गुरु बाबा रामदेव के संग योग किया. यहां लोगों से अपील की कि वो बड़ी संख्या में पीएम मोदी के भाषण को सुनने 31 मई को अजमेर पहुंचें.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी

भीलवाड़ा .योग गुरु स्वामी बाबा रामदेव की मौजूदगी में आज योग शिविर के अंतिम दिन भीलवाड़ा जिला योगमय हो गया. बाबा रामदेव के साथ मंच पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भी योग किया. जोशी ने कहा कि योग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों में पहचान दिलाई है. प्रधानमंत्री 31 मई को अजमेर आ रहे हैं जहां वो एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. जिसमें अधिक से अधिक कार्यकर्ता को पहुंचने की अपील की.

आज बाबा रामदेव के सानिध्य में भीलवाड़ा शहर के आदित्य विहार में निशुल्क योग व ध्यान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भी स्वामी रामदेव से योग के गुर सीखे. इस दौरान पूरी भीलवाड़ा की भूमि योग मय हो गई थी. इस शिविर में हजारों की तादाद में महिला, पुरुष, बच्चे-बच्चियो ने योग के गुर सीखे और अभ्यास भी किया. इस दौरान बाबा रामदेव ने लोगों को योग के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए योग जरूरी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी योग करते हैं. वहीं जोशी ने कहा कि योग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई है. योग करने से स्वस्थ रहने वाला व्यक्ति हमेशा समृद्ध व सशक्त भारत की कल्पना करता है. वही प्रधानमंत्री की आगामी 31 मई को अजमेर में होने वाली विशाल जनसभा में लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया.

भीलवाड़ा में आयोजित योग शिविर में भाग लेने आए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि योग ऋषि परम पूज्य स्वामी रामदेव का इस राजस्थान की परम पूज्य भूमि भीलवाड़ा में बहुत बड़ा योग शिविर का आयोजन हुआ है. योग सुयोग और संयोग है जो लोगों को जोड़ता है. वर्तमान में हमने देखा है कि जो योगी है और योग करते हैं वो बीमारी से बचते हुए स्वस्थ रहते हैं. पीएम मोदी के आह्वान पर दुनिया ने 21 जून के दिन को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाना स्वीकार किया है. हम सब स्वस्थ रहें, स्वस्थ रहने वाला व्यक्ति ही हमेशा समृद्ध व सशक्त भारत की कल्पना करता है. हम सभी को योग करना चाहिए. पीएम मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई है. आज देश के कई योगाचार्य विदेशों में योग सिखा रहे हैं.

पढ़ें राहुल गांधी को अब कोई सीरियस नहीं लेता, वे देश व देश के बाहर बोलते हैं झूठ : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जोशी

वहीं पीएम मोदी की सभा को लेकर जोशी ने कहा कि मैं राजस्थान के धरा के हर नागरिक से आह्वान व अपील करता हूं कि देश व दुनिया के लोकप्रिय जननायक नरेंद्र मोदी राजस्थान के वीर धरा पर 31 तारीख को अजमेर आ रहे हैं. आइए आप और हम सब लोग ऐसे राष्ट्र नायक का अभिनंदन करने पहुंचे. पीएम मोदी 31 तारीख को अजमेर आएंगे वो पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा के दर्शन करने के बाद विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

Last Updated :May 29, 2023, 9:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details