राजस्थान

rajasthan

PM Program in Bhilwara: भगवान देवनारायण के जन्मोत्सव पर पीएम मोदी करेंगे धर्म सभा, पीले चावल बांटकर दिया जा रहा न्यौता

By

Published : Jan 21, 2023, 4:30 PM IST

PM Modi will do Dharma Sabha

देवनारायण जन्म स्थली पर प्रस्तावित प्रधानमंत्री मोदी की धर्म सभा में (PM Modi will do Dharma Sabha) आने के लिए पीले चावल व जन्मस्थली की मिट्टी बांट कर दिया जा रहा है. शुभ कार्य करने से पूर्व पीले चावल बांटना भारत की संस्कृति है, इसीलिए प्रदेश भर में इसे वितरित किया जा रहा है.

धर्मसभा के लिए बांटे अक्षत

भीलवाड़ा. भगवान श्री देवनारायण के जन्मोत्सव पर 28 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है. प्रधानमंत्री मंदिर दर्शन के बाद धर्म सभा को संबोधित करेंगे. इस धर्म सभा में लोगों को बुलाने के लिए आज मंदिर परिसर से पीले चावल और भगवान के जन्म स्थली की मिट्टी बांटने की शुरुआत हुई है. भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने कहा कि हर शुभ काम की शुरुआत में पीले चावल बांटे जाते हैं. लोगों को पीएम की धर्म सभा में आने का न्यौता देने के लिए 1111 किलो पीले चावल प्रदेश भर में वितरित किए जाएंगे.

भीलवाड़ा जिले के आसींद पंचायत समिति की मालासेरी ग्राम पंचायत के पास स्थित भगवान श्री देवनारायण की जन्म स्थली पर इस बार 1111 जन्मोत्सव पर 28 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित दौरा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान श्री देवनारायण के दर्शन करेंगे. इस धर्म सभा में देश और प्रदेश से काफी संख्या में देवभक्त पहुंचेंगे जिनको न्योता देने के लिए आज मालासेरी मंदिर परिसर से पीले चावल बांटने की शुरुआत हुई है.

पढ़ें.Devnarayan circuit: पीएम मोदी कर सकते हैं देवनारायण सर्किट की घोषणा, पीएमओ ने मांगी जानकारी: मेघवाल

देवनारायण जन्म स्थली से आज मंदिर के पुजारी हेमराज पोसवाल ने भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर को पीले चावल व देवनारायण भगवान की जन्म स्थली की मिट्टी सौंपी है. अलका गुर्जर प्रदेश के तमाम गांव में यह मिट्टी और चावल पहुंचाएंगी और भगवान देवनारायण के जन्मोत्सव पर प्रधानमंत्री मोदी की धर्म सभा में आने का न्योता दिया जाएगा. मंदिर पुजारी हेमराज पोसवाल ने कहा कि भगवान श्री देवनारायण के जन्मोत्सव और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धर्म सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए आज हमने 1111 किलो चावल पीले कर देश भर में वितरित करने की शुरुआत की है.

राजस्थान में सब जगह पीले चावल पहुंचाने की जिम्मेदारी भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर को दी गई है. अलका गुर्जर आज से पुष्कर जो संसार की नाभि है, वहां से पीले चावल बांटने की शुरुआत करेंगी. राजस्थान में यह पीले चावल, भगवान श्री देवनारायण की जन्म स्थली की मिट्टी और भगवान देवनारायण मंदिर की नीम की पत्ती पर पाती राजस्थान के हर गांव व घर तक पहुंचेगी.

पढ़ें.Ramlal Jat in Udaipur: पीएम के आसींद दौरे रामलाल जाट का तंज, चुनाव नजदीक आते ही याद आने लगे देवनारायण भगवान

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने कहा कि हम सनातन संस्कृति को मानने वाले लोग हैं. वर्षों से हमारी परंपरा है कि कोई भी शुभ काम शुरू करते हैं तो पीले चावल बांटकर करते हैं यही निमंत्रण का भाव भी है. भगवान श्री देवनारायण के जन्मोत्सव में शिरकत करने वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धर्म सभा को लेकर आज भगवान की जन्म स्थली की पवित्र मिट्टी व पीले चावल बांटने की शुरुआत पुष्कर से करेंगे. हम पूरे राजस्थान में सर्व धर्म को मानने वाले को पीले चावल वितरित करेंगे क्योंकि भगवान देवनारायण सर्व धर्म के थे.

गुर्जर समाज के युवा नेता धनराज गुर्जर ने कहा कि भगवान श्री देवनारायण के जन्मोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित दौरा है. नरेंद्र मोदी संसार के सबसे शक्तिशाली नेता हैं जिन्होंने भारत माता की प्रतिष्ठा को पूरे विश्व में प्रतिष्ठित करने का काम किया है. इस देवनारायण भगवान की पवित्र धरती पर लाखों की संख्या में देव भक्त 28 जनवरी को यहां आएंगे और भगवान के दर्शन कर प्रधानमंत्री मोदी की धर्म सभा को सुनेंगे.

प्रधानमंत्री की धर्म सभा को लेकर भाजपा के वरिष्ठ राजनेता तेजवीर सिंह चुंडावत ने कहा कि भाजपा का बूथ स्तर का कार्यकर्ता गांव-गांव घूमकर पीले चावल वितरित करेगा. हम लोग भी गांवों में जा रहे हैं और हमारे सभी मोर्चों की अलग-अलग टीम गांवों में घूम कर लोगों को प्रधानमंत्री की जनसभा में आने का न्योता दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details