राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ाः राहगीरों की परेशानी का सबब बना रेलवे अंडर ब्रिज में जमा पानी, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

By

Published : Aug 31, 2019, 5:40 PM IST

शहर में रेलवे पुलिया इन दिनों आम लोगों के लिए सिर दर्द बना हुआ है. बारिश के बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिया में पानी भरा हुआ है. जिसके चलते आमजन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं, परिषद इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा और शिकायत करने पर किसी कार्य में व्यस्त होना बताकर सवालों के जवाब को टाल रहा है.

भीलवाड़ा न्यूज, bhilwara news

भीलवाड़ा. शहर में रेलवे पुलिया के उस पार जाने के लिए नगर परिषद द्वारा बनाए गया अंडर ब्रिज इन दिनों शहर वासियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है. बारिश के दो हफ्तों बीत जाने के बाद भी अंडर ब्रिज में अब तक पानी भरा हुआ है.

अंडर ब्रिज बना मुसीबत

परिषद कर्मचारियों द्वारा लगातार लापरवाही के कारण अंडर ब्रिजों से अब तक पानी की निकासी नही की गई है. जिसके कारण राहगीरों को काफी समस्याओं से होकर गुजरना पड़ता है. कई बार तो स्कूली छात्र-छात्राओं को स्कूल जाने के लिए मजबूरन जान जोखिम में डालकर रेलवे पटरी पार करके जाना पड़ता है. क्षेत्रवासियों ने कई बार परिषद में शिकायत भी दर्ज करवाई है, लेकिन नगर परिषद के कान में जूं तक नहीं रेंगी.

गायत्री नगर निवासी हेमंत पायक का कहना है कि हर बार बारिश के कारण अंडर ब्रिज में पानी भर जाता है, जिसके कारण हमें पुलिया से उस पार जाने में काफी दिक्कत होती है. बस यही एक पुलिया हमारा मुख्य मार्ग है जिससे हम अपने निवास से भीलवाड़ा शहर की ओर जा पाते हैं, लेकिन परिषद की लापरवाही के कारण इन अंडर ब्रिजो में अब तक पानी भरा हुआ है.

पढ़े: खनन माफियाः बजरी रुकवाने गए खान विभाग पर पथराव...5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

कई बार हमने परिषद में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन परिषद द्वारा कोई भी कार्यवाही या फिर कर्मचारी हमे इस समस्या से निजात नही दिला पाया है. इस अंडर ब्रिज में बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण कई बार तो राहगीर यहां से गुजरते समय पानी में नीचे गिर जाता है.

वहीं दूसरी ओर स्कूल छात्र दीपक ने कहा कि हम रोज सुबह स्कूल जाते हैं. अंडर ब्रिज में पानी होने के कारण हम समय पर स्कूल नहीं पहुंच पाते हैं. जिसके वजह से हमें मजबूरन अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे पटरी पार करके जाना पड़ता है. आगे उन्होने कहा कि हमें पटरी पार करने में डर तो बहुत लगता है पर यह हमारी मजबूरी हो गई है.

पढ़े: राजसमंद: देसूरी नाल की सड़क को दोबार निर्माण कराने के लिए ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

पुलिया से गुजर रहे राहगीर श्याम लाल प्रजापत का कहना है कि हर वर्ष अंडर ब्रिज में पानी भर जाता है और नगर परिषद इस ओर ध्यान नहीं देता है. जिसके वजह से यहां से गुजरने वाले राहगीरों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कई बार पानी ज्यादा होने के कारण गाड़ी बीच में बंद हो जाती है या अंडर ब्रिज में गड्ढे होने की वजह से राहगीर गाड़ी चलाते समय बीच पानी में गिर जाता है.

Intro:

भीलवाड़ा - भीलवाड़ा शहर में रेलवे पुलिया के उस पार जाने के लिए नगर परिषद द्वारा बनाए गए अंडर ब्रिज इन दिनों शहर वासियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है । बारिश के दो हफ्तों के बाद भी अंडर ब्रिज में अब तक पानी भरा हुआ है परिषद कर्मचारियों द्वारा लगातार लापरवाही के कारण इन अंडर ब्रिजों में अब तक पानी खाली नहीं हुआ है । जिसके कारण राहगीरों को कई समस्याओं से होकर गुजरना पड़ता है । कई बार तो स्कूली छात्र छात्राओं को स्कूल जाने के लिए मजबूरन जान जोखिम में डालकर रेलवे पटरी पार करके जाना पड़ता है । क्षेत्रवासियों ने कई बार परिषद में शिकायत भी दर्ज करवाई लेकिन नगर परिषद के कान में जूं तक नहीं हुई ।





Body:

गायत्री नगर निवासी हेमंत पायक का कहना है की हर बार बारिश के कारण इन अंडर ब्रिज में पानी भर जाता है जिसके कारण हमें पुलिया से उस पार जाने में काफी दिक्कत होती है । यह एक ही पुलिया हमारा मुख्य मार्ग है जिससे हम अपने निवास से भीलवाड़ा शहर की ओर जा पाते हैं । परंतु परिषद की लापरवाही के कारण इन अंडर ब्रिजो में अब तक पानी भरा हुआ है कई बार हमने परिषद में शिकायत दर्ज करवाई परंतु परिषद द्वारा कोई भी कार्यवाही या कर्मचारी हमे हमे इस समस्या से निजात नही दिला पाया । इन अंडर ब्रिज में बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण कई बार तो राहगीर यहां से गुजरते समय पानी में नीचे गिर जाता है वहीं दूसरी ओर स्कूल छात्र दीपक ने कहा कि हम रोज सुबह स्कूल जाते हैं परंतु अंडर ब्रिज में पानी होने के कारण हम समय पर स्कूल नहीं पहुंच पाते हैं जिसके वजह से हमें मजबूरन अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे पटरी पार करके जाना पड़ता है एक सवाल पर छात्रों ने यह भी कहा कि हमें पटरी पार करने में डर तो बहुत लगता है पर यह हमारी मजबूरी हो गई है इसलिए हमें पटरी पार कर के स्कूल जाना पड़ता है अगर हम दूसरे रास्ते से जाते हैं उस रास्ते से स्कूल की दूरी 5 किलोमीटर हो जाती है जिसके वजह से हम स्कूल के लिए लेट हो जाते हैं।
पुलिया से गुजर रहे राहगीर श्याम लाल प्रजापत का कहना है कि हर वर्ष इन अंडर ब्रिज में पानी भर जाता है और नगर परिषद इस ओर ध्यान नहीं देता है जिसकी वजह से यहां से गुजरने वाले राहगीरों को कई समस्या होती है जैसे गाड़ी बीच में बंद हो जाती है या अंडर ब्रिज में गड्ढे होने की वजह से राहगीर गाड़ी चलाते समय बीच में पानी में गिर जाता है अभी कल ही का किस्सा देख ले तो यहां एक मालगाड़ी खराब हो गई थी लगभग 2 घंटे तक वहीं पर खड़ी रही जिसके कारण स्कूली बच्चों दूसरे रास्ते से 5 मीटर दूरी तक पैदल जाना पडा । वह राहगीरों को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ा ।




वहीं जब नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारियों से बात करनी चाहिए तो उन्होंने किसी ना किसी कार्य में व्यस्त होना बताकर सवालों के जवाब देने से टाल दिया।


Conclusion:


बाइट - हेमंत पायक , क्षेत्रवासी

दीपक कुमार स्कूली , छात्र

श्याम लाल प्रजापत , राहगिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details