राजस्थान

rajasthan

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से तस्करी कर लाता था अवैध हथियार, हथियारों के साथ तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 10, 2024, 8:53 PM IST

भरतपुर पुलिस ने अवैध हथियार तस्कर को हथियारों संग गिरफ्तार किया है. तस्कर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से अवैध ​हथियार तस्करी कर लाता था और भरतपुर में बेचता था.

arms smuggler arrested with arms in Bharatpur
हथियारों के साथ तस्कर गिरफ्तार

भरतपुर.उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से बडे़ पैमाने पर अवैध हथियार लाकर भरतपुर में तस्करी करने वाला आरोपी तस्कर को पुलिस ने धर दबोचा है. पुलिस टीम ने आरोपी तस्कर को अवैध हथियारों के जखीरे के साथ अटलबन्द थाना क्षेत्र में आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से पकड़ने में सफलता हासिल की है. आरोपी के पास से पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ ही जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि मंगलवार रात को सूचना मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति आगरा-जयपुर हाइवे पर मलाह पुलिया के पास खड़ा है. संदिग्ध के पास अवैध हथियार होने की सूचना भी थी. सूचना पर अतरिक्त पुलिस अधीक्षक भूपेन्द्र शर्मा, सीओ सिटी नगेन्द्र कुमार के नेतृत्व में थानाधिकारी मनीष शर्मा थाना अटलबंद भरतपुर मौके पर पहुंचे. पुलिस टीम को देखते ही भागने लगा और इसी दौरान गिर गया, जिससे आरोपी के पैर में फ्रैक्चर हो गया.

पढ़ें:Arms smuggling in Bharatpur: 7 अवैध हथियार व जिंदा कारतूस के साथ तस्कर गिरफ्तार

आरोपी धाऊ पायसा निवासी वेदो पुत्र महेन्द्र सिंह गुर्जर (28) की तलाशी ली, तो 5 अवैध देशी कट्टे 315 बोर, 2 अवैध देशी कट्टा 12 बोर, 18 जिन्दा कारतूस 12 बोर और 16 कारतूस 12 बोर बरामद किए हैं. आरोपी इन हथियारों को बेचने की फिराक में था. एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि आरोपी के कब्जे से चले हुए कारतूस भी बरामद किए. आरोपी ग्राहकों को हथियारों को चलाकर टेस्टिंग करके बताता था. आरोपी से पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि किन-किन लोगों को हथियार और कारतूस बेचे थे.

पढ़ें:भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अंतरराज्यीय स्तर का हथियार तस्कर और तीन खरीदार गिरफ्तार

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि आरोपी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से तस्करी कर हथियार लाता था और यहां पर लोगों को बेचता था. इसके विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. एसपी मृदुल ने बताया कि जिले में अवैध हथियार तस्करी पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. राजस्थान में भी 100 दिवस कार्य योजना बनाई गई है. जिसके तहत अवैध हथियार तस्करों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details