भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अंतरराज्यीय स्तर का हथियार तस्कर और तीन खरीदार गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Oct 25, 2023, 7:26 PM IST

Updated : Oct 25, 2023, 8:37 PM IST

illegal arms seized from suppliers in Bhilwara

भीलवाड़ा की हमीरगढ़ थाना पुलिस ने एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार सप्लायर और तीन अवैध हथियार खरीदारों को गिरफ्तार किया है. इनसे 8 देसी पिस्टल व अन्य हथियार बरामद किए गए हैं.

अवैध हथियारों पर भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई

भीलवाड़ा. जिले की हमीरगढ़ पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है. इस मामले में एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार सप्लायर व तीन अवैध हथियार खरीदारों को गिरफ्तार किया गया है. इनसे 8 देसी पिस्टल, एक देसी रिवाल्वर, 28 जिंदा कारतूस व तीन खाली कारतूस के खोल जब्त किए हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बुधवार को प्रेसवार्ता में बताया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर जिले में अवैध मादक पदार्थ के साथ ही अवैध हथियार सप्लाई पर बड़ी कार्रवाई की जा रही है. आज हमीरगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अंतरराज्यीय अवैध सप्लायर व तीन अवैध हथियार खरीदार को गिरफ्तार किया है. इनसे 8 देसी पिस्टल, एक देसी रिवाल्वर, 28 जिंदा कारतूस व तीन कारतूस के खोल भी जब्त किए हैं. इसके साथ ही परिवहन में उपयोग ली गई तीन मोटरसाइकिल भी जब्त की है.

पढ़ें: Big Action Of Barmer Police : बाड़मेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब, हथियार के साथ ही कार से बरामद हुई 27 लाख से अधिक नकदी

जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्वरूपगंज विद्युत विभाग के क्वार्टर में गणेश नाम के युवक की अवैध हथियार खरीद फरोख्त में संलिप्तता की जानकारी मिली थी. पुलिस की टीम ने बनास नदी की पुलिया के पास एक ढाबे पर अवैध हथियार की खरीद फरोख्त करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसमें एक अंतरराज्यीय स्तर का सप्लायर था और तीन अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले थे. इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें: Arms smuggling in Bharatpur: 7 अवैध हथियार व जिंदा कारतूस के साथ तस्कर गिरफ्तार

सप्लायर ने पीठ व हाथ पर बना रखे थे टैटू: अंतरराज्यीय स्तर के अवैध हथियार सप्लायर अनूठे तरीके से अवैध हथियार की तस्करी कर बेचने का काम करता था. गिरफ्तार युवक ने अपनी पीठ व हाथ पर अवैध हथियारों के तरह-तरह के टैटू बना रखे थे. हथियारनुमा बने टैटू को सप्लायर खरीदार को दिखाकर अवैध हथियार बेचने का काम करता था. गिरफ्तार हथियार सप्लायर ने पूछताछ में बताया कि हथियार मध्य प्रदेश से खरीद कर राजस्थान में सप्लाई करता था.

Last Updated :Oct 25, 2023, 8:37 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.