राजस्थान

rajasthan

RLP ने भाजपा में लगाई सेंध, इन दो पूर्व विधायकों ने कर दी बगावत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 6, 2023, 7:55 AM IST

Updated : Nov 6, 2023, 9:23 AM IST

बाड़मेर जिले में भाजपा के दो बड़े नेताओं ने टिकट न मिलने से नाराज होकर आरएलपी का दामन थाम लिया. दोनों नेता पूर्व में विधायक रह चुके हैं. शिव के पूर्व विधायक जालम सिंह रावलोत और चौहटन के तरुण राय कागा को बेनीवाल ने आरएलपी की सदस्यता दे दी.

bjp leaders join rlp
रावलोत और कागा आरएलपी में हुए शामिल

किसने क्या कहा, सुनिए...

बाड़मेर. जिले में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. भाजपा के दो पूर्व विधायकों ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का दामन थाम लिया है. हनुमान बेनीवाल ने इन दोनों विधायकों को आरएलपी में शामिल कर लिया. शिव के पूर्व विधायक जालम सिंह रावलोत और चौहटन के पूर्व विधायक तरुण राय कागा बीजेपी छोड़ आरएलपी में शामिल हो गए हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के एक दल से दूसरे दल में जाने का सिलसिला लगातार जारी है. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय जनता पार्टी के दो पूर्व विधायकों ने रविवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का दामन थाम लिया. आरएलपी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने इन दोनों पूर्व विधायकों को पार्टी का दुपट्टा पहना कर आरएलपी में शामिल किया है. इस दौरान आरएलपी के नेता और बायतु प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल मौजूद रहें.

ये दोनों पूर्व विधायक भाजपा से टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने इन्हें टिकट नहीं दी, जिसके चलते ये आरएलपी में शामिल हो गए हैं. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने एक्स पर पोस्ट किया कि 'जालम सिंह रावालोत (पूर्व विधायक व वरिष्ठ नेता भाजपा) और तरुण राय कागा (पूर्व विधायक व वरिष्ठ भाजपा नेता) का राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी परिवार में स्वागत है. आप दोनो के आगमन से RLP परिवार और मजबूत होगा.'

पढ़ें :कांग्रेस की सूची में हाड़ौती से 6 और प्रत्याशियों की घोषणा, आया शांति धारीवाल का नाम, भाजपा सांसद का भाई कांग्रेस से लड़ेगा चुनाव

जालम सिंह आज करेंगे नामांकन : जालम सिंह रावलोत 2003 में जिले की शिव सीट से विधायक रहे हैं और भाजपा के जिला अध्यक्ष से लेकर संगठन के विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं. वो शिव विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया जिससे नाराज होकर जालम सिंह रावलोत ने भाजपा को छोड़कर आरएलपी का दामन थाम लिया. वहीं, आज सोमवार को वो शिव से नामांकन भी करेंगे.

तरुण राय कागा चौहटन से प्रत्याशी : इसी तरह जिले की चौहटन विधानसभा सीट से तरुण राय कागा 2013 में भाजपा से विधायक रहे हैं और इस बार चौहटन से टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, जिसके चलते उन्होंने बगावत का रुख अपनाया और आरएलपी में शामिल हो गए. आरएलपी ने अपनी सांतवीं सूची में चौहटन से कागा को प्रत्याशी घोषित किया है.

Last Updated :Nov 6, 2023, 9:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details