राजस्थान

rajasthan

CM गहलोत को MLA हरीश चौधरी ने लिखा पत्र, इनके नाम से सिलाई कला बोर्ड का गठन करने की मांग

By

Published : Jul 3, 2023, 9:59 AM IST

Updated : Jul 3, 2023, 10:08 AM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पंजाब कांग्रेस के प्रभारी एवं बायतु विधायक हरीश चौधरी ने एक पत्र लिखा है. उसमें 'संत श्री पीपाजी' के नाम से सिलाई कला बोर्ड का गठन करने की मांग की है.

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी एवं बायतु विधायक हरीश चौधरी
पंजाब कांग्रेस के प्रभारी एवं बायतु विधायक हरीश चौधरी

बाड़मेर.पंजाब कांग्रेस के प्रभारी एवं बायतु विधायक हरीश चौधरी ने संत श्री पीपाजी के नाम से सिलाई कला बोर्ड गठित करने की मांग की है. विधायक हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर बोर्ड गठन करने की मांग उठाई है. विधायक हरीश चौधरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी साझा की है.

पूर्व मंत्री एवं विधायक हरीश चौधरी ने संत श्री पीपा जी के नाम से सिलाई कला बोर्ड गठित करने की मांग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पत्र लिखकर की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखे पत्र में हरीश चौधरी ने बताया कि पीपा क्षेत्रिय दर्जी समाज के लोगों ने अवगत कराया है कि दर्जी समाज का परंपरागत व्यवसाय सिलाई है. यह कार्य मानव सभ्यता व संस्कृति का एक ऐसा पहलू है जिसने विरासत में प्राप्त व्यावसायिक विरासतों से अपना विकास किया है. यह सभ्य समाज के लिए एक आवश्यक व रूचिकर कला है क्योंकि मानव का सौन्दर्य और श्रृंगार वस्त्र बिना अधूरा है. इस कला का विकास परंपरागत रूप से दर्जी जाति के लोग ही करते आ रहे हैं. पत्र में हरीश चौधरी ने आगे लिखा कि इस सिलाई कला के संरक्षण एवं समाज के पारंपरिक कार्य को प्रोत्साहित करने के लिए संत श्री पीपाजी के नाम से सिलाई कला बोर्ड का गठन किया जाए.

विधायक हरीश चौधरी का सीएम गहलोत को पत्र

विधायक हरीश चौधरी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीट करते हुए यह मांग की कि प्रदेश में सिलाई कला को प्रोत्साहन एवं सरंक्षण प्रदान करने के लिए “संत श्री पीपाजी “ के नाम से सिलाई कला बोर्ड का गठन किया जाए.

पढ़ेंहरीश चौधरी ने प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाओं को किया खारिज, बोले नहीं हूं दौड़ में, डोटासरा कर रहे हैं अच्छा काम

Last Updated :Jul 3, 2023, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details