राजस्थान

rajasthan

अलवर : शहीद स्मारक पर हुआ सैनिक सम्मान कार्यक्रम, छत्तीसगढ़ में शहीद हुए सैनिकों को दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : Apr 5, 2021, 10:05 AM IST

राजस्थान समाचार, rajasthan news, अलवर समाचार, alwar news
शहीद स्मारक पर हुआ सैनिक सम्मान कार्यक्रम आयोजित

अलवर में जिला अध्यक्ष पंडित जले सिंह के नेतृत्व में भारतीय सेना के सम्मान में सैनिक सम्मान कार्यक्रम शहीदी स्मारक पर आयोजित किया गया. जिसमें सबसे पहले छत्तीसगढ़ में शहीद हुए सैनिकों को पुष्प अर्पित कर नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई. वहीं, अलग-अलग पदों पर तैनात भारतीय सेना के 10 सैनिकों को सम्मानित किया गया.

अलवर. भारतीय जनता युवा मोर्चा अलवर की ओर से रविवार शाम को जिला अध्यक्ष पंडित जले सिंह के नेतृत्व में प्रदेश के आह्वान पर भारतीय सेना के सम्मान में सैनिक सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें सबसे पहले छत्तीसगढ़ में शहीद हुए सैनिकों को पुष्प अर्पित कर नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई.

शहीद स्मारक पर हुआ सैनिक सम्मान कार्यक्रम आयोजित

इस कार्यक्रम में अलग-अलग पदों पर तैनात भारतीय सेना के 10 सैनिकों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर जिला अध्यक्ष संजय नरूका और शहर विधायक संजय शर्मा ने उपस्थित युवाओं से आह्वान किया कि वह भारतीय सेना से जुड़कर मातृभूमि के काम आएं और राष्ट्र के निर्माण में युवा अपनी भूमिका निभाएं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा आगामी दिनों में भी सैनिक और शहीदों का सम्मान गांव-गांव जाकर करने का कार्यक्रम बनाएं.

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में 22 जवान शहीद, शाह ने बीच में रद्द किया असम दौरा

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष पंडित जले सिंह ने कहा कि हमारी बहादुर सेना का सम्मान करना प्रत्येक युवा का दायित्व है और युवा मोर्चा यह काम गांव- गांव में जाकर करेगा. अभी जो भारतीय सैनिक ऑन ड्यूटी पर तैनात हैं, लेकिन छुट्टी पर आए हुए हैं. उनको यहां बुलाकर सम्मानित किया गया है, क्योंकि हमारे देश के सैनिकों की वजह से ही हम चैन की नींद सो पाते हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय सेना विश्व की बेहतरीन सेनाओं में से एक है और दिन प्रतिदिन अब भारतीय सेना ने अब मजबूत हो रही है. इस अवसर पर देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति भी दी गई. इस मौके पर जिला महामंत्री पवन जैन, सुरेश मेहता, घनश्याम गुर्जर, दीपक पंडित, जितेंद्र राठौर, सतीश यादव, संजय भारद्वाज, रजनीश सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details