राजस्थान

rajasthan

उर्स 2024: ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में बॉलीवुड की ओर से चादर की गई पेश

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 13, 2024, 9:20 PM IST

बॉलीवुड कलाकार पंकज बेरी, अभिनेत्री जयंती भाटिया और विद्या भगत ने ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में चादर पेश की.

chadar offered by Bollywood in Ajmer Dargah
बॉलीवुड की ओर से चादर की गई पेश

बॉलीवुड की तरफ से ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पेश हुई चादर

अजमेर. विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के चाहने वालों में भारतीय फिल्म उद्योग से जुड़े बड़े और छोटे कलाकार भी शामिल हैं. शनिवार को बॉलीवुड की ओर से दरगाह में कव्वालियों के साथ चादर पेश की गई. धान मंडी से कव्वाली के साथ चादर लेकर बॉलीवुड के कलाकार दरगाह पहुंचे. जहां सभी ने मिलकर ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर अकीदत के फूल और चादर पेश कर दुआ मांगी.

ख्वाजा गरीब नवाज के 812वें उर्स के मौके पर बॉलीवुड कलाकारों की ओर से दरगाह में हर वर्ष की तरह इस बार भी चादर पेश की गई. इस बार बॉलीवुड कलाकारों में पंकज बेरी, अभिनेत्री जयंती भाटिया और विद्या भगत दरगाह में चादर पेश करने के दौरान मौजूद रहे. इस दौरान सभी ने बॉलीवुड के सभी कलाकारों की उन्नति, खुशहाली और स्वास्थ्य के लिए दुआएं मांगी.

पढ़ें:पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पेश हुई चादर

यह बोले बॉलीवुड कलाकार:फिल्म अभिनेता पंकज बेरी ने बताया कि उर्स के मौके पर चादर पेश करने के लिए वह पांचवीं बार दरगाह में आ चुके हैं. बॉलीवुड के तमाम कलाकारों की ओर से दरगाह में चादर पेश की गई है और उनके स्वास्थ्य, उन्नति के लिए प्रार्थना की गई है. अभिनेत्री जयति भाटिया ने कहा कि काफी लंबे समय से ही अजमेर शरीफ जाने की सोच रही थी. उन्होंने कहा कि रास्ते बनते हैं तो फिर आगे भी बनते चले जाते हैं. आज अजमेर शरीफ आकर दिल को सुकून मिला है. सबका भला हो और सबकी दुआएं कबूल हों.

पढ़ें:अजमेर में 812वां सालाना उर्स पर मलंगों ने परचम लेकर निकाला जुलूस, दिखाए हैरतअंगेज करतब

विभा भगत ने बताया कि ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में दूसरी बार आने का मौका मिला है. जब भी कोई नई चीज होती है या किसी चीज की आवश्यकता होती है, तो ख्वाजा जी का नाम लिया जाता है. मैं पहली बार दरगाह आई तब से मेरा यहां से नाता जुड़ गया. ख्वाजा गरीब नवाज का भी शुक्रिया की उन्होंने मुझे यहां आने का मौका दिया. दरगाह में सभी कलाकारों के लिए दुआए की हैं

पढ़ें:ख्वाजा गरीब नवाज के 812वें उर्स की हुई विधिवत शुरुआत, देर रात दरगाह में सजी पहली महफिल

स्थानीय प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने पेश की चादर: उर्स मेला 2024 शांतिपूर्ण सम्पन्न हो. इसके लिए प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों की ओर से भी दरगाह में चादर पेश करने की परंपरा बन गई है. यह सही भी है कि प्रशासन और पुलिस की ओर से तमाम व्यवस्थाएं की जाती हैं, लेकिन सारी व्यवस्था ख्वाजा गरीब नवाज के भरोसे ही चलती है. उर्स के मौके पर लाखों जायरीन अजमेर आते हैं. जिला कलेक्टर भारती दीक्षित, अजमेर एसपी चुनाराम जाट समेत कई अधिकारियों ने दरगाह में चादर पेश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details