राजस्थान

rajasthan

सवाल पूरा होने से पहले जवाब दिया तो शिक्षक ने तोड़ दिए दांत

By

Published : Aug 19, 2022, 11:42 AM IST

Updated : Aug 19, 2022, 6:36 PM IST

udaipur Hiran magri private school
उदयपुर में शिक्षक ने स्टूडेंट के तोड़े दांत

स्कूल में बच्चे की पिटाई का एक मामला उदयपुर में रजिस्टर हुआ है. बच्चे ने पूछने से पहले हिन्दी के टीचर को जवाब देने की कोशिश की. ये नादानी उस पर भारी पड़ी. आरोप है कि निजी स्कूल के मास्टर साहब ने उसके दांत तोड़ दिए. घटना गुरुवार, 18 अगस्त की है.

उदयपुर.जालोर (Jalore Student Death Case) में एक शिक्षक की पिटाई से बच्चे ने जान गंवा दिया था. घटना को ज्यादा दिन नहीं बीते हैं, इस बीच उदयपुर से भी शिक्षक के बेरहम चेहरे की कहानी सामने आई है. यहां टीचर ने बच्चे को इस कदर पीटा कि उसके दो दांत टूट गए. 14 साल का बच्चा नौवीं का छात्र है और माउंट लिटरा जी स्कूल में पढ़ता है (Teacher beat Student in Udaipur). पीड़ित बच्चे के पिता भरत (पुत्र ओमप्रकाश नंदावत) ने हिरणमगरी थाने में मामला दर्ज करवाया है.

पीड़ित परिवार ने नामजद रिपोर्ट में पूरी घटना का ब्योरा दिया है. बताया है कि वाकया गुरुवार 18 अगस्त 2022 का है. शहर के स्कूल के हिंदी शिक्षक क्लास ले रहे थे. इस दौरान किसी छात्र से कोई प्रश्न पूछा, लेकिन उसके बोलने से पहले ही छात्र ने तपाक से जवाब दे दिया. इस पर शिक्षक आवेश में आ गए. उन्होंने बच्चे के सिर को पकड़ टेबल पर दे मारा. जिससे छात्र के आगे के 2 दांत टूट गए. इस पूरे मामले को लेकर परिजनों ने शिक्षक पर मामला दर्ज कराया है.

पढ़ें-मटके से पानी पीने से नाराज शिक्षक ने की दलित छात्र की पिटाई, इलाज के दौरान मौत

स्कूल बोला ऐसा नहीं: शिक्षक की कारस्तानी की कहानी बच्चे ने घर पहुंचकर परिजनों को सुनाई. जिसके बाद परिवार के लोगों ने स्कूल प्रशासन से बात की, लेकिन कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिला. इसके बाद पीड़ित बच्चे के पिता ने सीसीटीवी फुटेज मांगे, लेकिन कथित तौर पर स्कूल प्रशासन ने देने से मना कर दिया. वहीं, माउंट लिटरा जी स्कूल के प्रबंधक अरुण ने बताया कि शिक्षक विनम्र स्वभाव के हैं. परीक्षा के बाद रिवीजन क्लास चल रही थी. इस दौरान जब बच्चा बीच में बोलने लगा तो उसे बैठने के लिए कहा गया. बैठने के दौरान ही उसका जबड़ा बेंच से टकरा गया. जिससे उसे चोट लग गई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं हिरणमगरी थानाधिकारी रामसुमेर मीणा ने बताया कि उक्त मामले में शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है. शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Last Updated :Aug 19, 2022, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details