राजस्थान

rajasthan

उदयपुर के स्वरूप सागर झील में डूबे युवक के शव का 24 घंटे बाद रेस्क्यू

By

Published : Aug 14, 2021, 2:58 PM IST

उदयपुर के स्वरूप सागर झील में एक युवक डूब (youth drowned in Swaroop Sagar) गया था. युवक का शव 24 घंटे बाद रेस्क्यू कर लिया गया है.

youth drowned in Swaroop Sagar, Udaipur news
स्वरूप सागर झील में डूबे युवक का रेस्क्यू

उदयपुर. शहर के हाथीपोल क्षेत्र के स्वरूप सागर झील में एक युवक शुक्रवार को डूब गया था. युवक का शव 24 घंटे बाद झील से बाहर निकाल लिया गया है. शव को ढूंढने के लिए विशेष कैमरे की मदद से चप्पा-चप्पा छाना गया, तब शव मिला.

हाथीपोल क्षेत्र के स्वरूप सागर झील किनारे नहा रहा युवक अचानक डूब गया. इससे वहां गुजर रहे लोगों को युवक के कपड़े दिखाई दिए. सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को गोताखोरों की मदद से ढूंढने का प्रयास शुरू किया लेकिन देर शाम तक सफलता हाथ नहीं लगी. सुबह फिर से गोताखोरों और सेल्फ डिफेंस की टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद टीम ने युवक के शव को झील से बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें.उदयपुर के सरगना बांध में नहाते समय दो युवकों की डूबने से मौत

सिलावटवारी निवासी शाहिद हुसैन शनिवार को स्वरूप सागर झील किनारे नहाने गया था. पैर फिसलने से युवक झील के अंदर डूब गया. इसके बाद रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया. शनिवार को सेल्फ डिफेंस की टीम ने पानी में स्पेशल कैमरा की मदद से सर्च अभियान शुरू किया लेकिन 24 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सफलता हाथ लगी. वहीं परिवार जनों का भी घटना के बाद से मातम पसर गया. वहीं शव को अस्पताल पहुंचाया गया.

बता दें कि स्वरूप सागर में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मृतक के भाई सहित पूरे परिवार के लोग शुक्रवार को दोपहर से ही तालाब किनारे उसके शव के निकलने का इंतजार करते रहे. बताया जाता है कि तालाब में जलकुंभी और जेली घास अधिक होने के कारण शव अदर ही फंस गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details