राजस्थान

rajasthan

विश्व आदिवासी दिवसः नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया शामिल हुए आयोजन में, इशारे-इशारे में कांग्रेस पर साधा निशाना

By

Published : Aug 9, 2021, 5:31 PM IST

विश्व आदिवासी दिवस, world tribal day
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ()

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर उदयपुर में आदिवासी सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया शामिल हुए.

उदयपुर.विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष में सोमवार को उदयपुर के बलीचा में स्थित बड़बड़ेश्वर महादेव के प्रांगण बीजेपी की और से आदिवासी सम्मेलन का आयोजन किया गया. बीजेपी के एसटी मोर्चे की और से आयोजित इस सम्मेलन में राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया सहित कई भाजपाईयों ने शिरकत की.

पढ़ेंःआमागढ़ प्रकरण में फूट डालकर कौन करना चाहता है 'राज', गहलोत को किस पर है शक...

इस दौरान मंच पर मौजूद सभी वक्ताओं ने बिटीपी पर आदिवासी समुदाय के लोगों को आपस में लड़वाने का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला. कार्यक्रम में बड़गांव और गिर्वा पंचायत समिति के क्षेत्र में रहने वाले आदिवासी समाज के लोगों ने भाग लिया. आदिवासी सम्मेलन में कुछ लोग गवरी की पारंपरिक वेशभूषा पहनकर पहुंचे. वहीं, कार्यक्रम को लेकर आदिवासी महिलाओं में खासा आकर्षक देखने को मिला.

विश्व आदिवासी दिवस पर उदयपुर में आदिवासी सम्मेलन का आयोजन

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा लगातार विकास के कार्य कर रही है. अटल बिहारी वाजपेई देश के पहले प्रधानमंत्री थे जिन्होंने आदिवासी इलाकों में सड़के पहुंचाने का कार्य किया. ऐसे में गांव-गांव में सड़कों का काम हुआ और अन्य विकास के काम हुए, लेकिन कांग्रेस 54 साल में ऐसे काम नहीं कर पाई. कटारिया ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों को पहले की सड़कों के दिन याद नहीं कि क्या स्थिति हुआ करती थी.

पढ़ेंःहाड़ौती में बाढ़ के हालात, लेकिन मुख्यमंत्री डेढ़ साल से क्वारेंटाइन...बिरला-चौहान से लें सीख : भाजपा

ऐसे में हमने काम करके दिखाया है. विश्व आदिवासी दिवस धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. समाज के उत्थान को लेकर जो कार्य होने चाहिए इसके लिए आगे सोचना जरुरी है. इस बीच कटारिया ने कहा कि कुछ शक्तियां इस देश को तोड़ने में लगी हुई है. जो आपस में समाज को लड़ा करके अपना उल्लू सीधा करने का काम करना चाहते हैं. इनको खूब मौका मिला, लेकिन यह कुछ काम नहीं कर पाए. कटारिया ने इशारों-इशारों में कहा कि यह पार्टियां जहां थी वहां धीरे-धीरे खत्म हो गई. अब नई जगह असंतोष पैदा करके नई पार्टी बनाने का काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details