राजस्थान

rajasthan

rain in Lake City: कोहरे के चलते अधिकांश फ्लाइट की नहीं हो पाई लैंडिंग....12 फ्लाइट रद्द

By

Published : Nov 18, 2021, 9:30 PM IST

Updated : Nov 18, 2021, 10:46 PM IST

लेक सिटी उदयपुर में गुरुवार अलसुबह से ही मौसम के मिजाज में बदलाव का दौर देखने को मिला है. सुबह से ही लेक सिटी में बारिश (rain in Lake City) के होने से कारण दोपहर 12 बजे के बाद अधिकांश फ्लाइट की नहीं हो पाई लैंडिंग. वहीं उदयपुर एरयपोर्ट से जाने वाली 12 फ्लाइट को भी रद्द किया गया है.

12 flights canceled due to rain in Udaipur
उदयपुर में बारिश के चलते 12 फ्लाइट रद्द

उदयपुर.लेक सिटी में गुरुवार अलसुबह से ही मौसम के मिजाज बदलते रहे. जिले के कई हिस्सों में तेज तो कहीं मध्यम बारिश का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा. ऐसे में बारिश और कोहरे का असर फ्लाइट पर भी देखने को मिला है.

उदयपुर के डबोक क्षेत्र में भी मावठ की बारिश (rain in Lake City) का असर देखा गया. जहां महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर दोपहर 12 बजे बाद अधिकांश फ्लाइट लैंड नहीं हो पाई. दिल्ली से उदयपुर के लिए तीन, मुंबई- जयपुर अहमदाबाद के लिए एक-एक फ्लाइट कैंसिल हुई. वही उदयपुर से एयरपोर्ट के लिए जाने वाली 12 फ्लाइट कैंसिल हुई है. जिनमें उदयपुर से दिल्ली के लिए 5 फ्लाइट, मुंबई के लिए 2, जयपुर के लिए 2, अहमदाबाद, बेंगलुरु, हैदराबाद के लिए 1-1 फ्लाइट कैंसिल हुई है.

पढ़ें. स्थापना के बाद 148 साल तक पीला रंग रहा जयपुर की पहचान, जानिए इसके Pink City बनने की कहानी

क्षेत्र में दिनभर हुई बारिश ने विवाह समारोह में भी परेशानियां खड़ी की. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि पिछले दो दिनों में बंगाल की खाड़ी में हुए अवदाब के कारण तमिलनाडु और आंध्र में भारी बारिश का असर आने वाले चार-पांच दिनों में उदयपुर में भी देखने को मिलेगा. ऐसे में चार-पांच दिनों में दक्षिण राजस्थान में बारिश होने की संभावना है. लेकिन दिनभर हुई बारिश ने किसानों के चेहरों पर खुशी ला दी है.

Last Updated :Nov 18, 2021, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details