राजस्थान

rajasthan

सीकर: किसान संगठनों ने बंद कराया रिलायंस मार्ट, जान गंवाने वाले किसानों को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Dec 20, 2020, 5:51 PM IST

दिल्ली में चल रहे कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को सीकर में विभिन्न किसान संगठनों और व्यापारी संगठनों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान किसान संगठनों ने सीकर में रैली भी निकाली और रिलायंस मार्ट को बंद करवाया.

farmers protest and closed Reliance, sikar latest hindi news
सीकर में किसानों का प्रदर्शन...

सीकर.दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को सीकर में विभिन्न किसान संगठन और व्यापारी संगठनों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान किसान संगठनों ने सीकर में रैली भी निकाली और रिलायंस मार्ट को बंद कराया. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में सीकर में भारतीय किसान यूनियन सहित विभिन्न संगठन एक मंच पर आए.

किसान संगठनों ने सीकर में रैली भी निकाली और रिलायंस मार्ट को बंद कराया...

इन संगठनों ने सीकर के अंबेडकर सर्किल पर दिल्ली में किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शहर के विभिन्न मार्गों पर रैली निकाली और किसान आंदोलन का समर्थन किया. इस दौरान किसान संगठन रिलायंस मार्ट पहुंचे और विरोध किया. इसके साथ-साथ रिलायंस मार्ट को बंद करवा दिया.

पढ़ें:झुंझुनू में अनिश्चितकालीन धरने पर किसान, कहा- खेती को निजी हाथों में नहीं जाने देंगे

किसानों ने यहां पर शपथ ली कि भविष्य में कभी भी अंबानी और अडानी के कोई भी प्रोडक्ट नहीं खरीदेंगे. किसान नेताओं ने कहा कि जल्द ही सीकर के किसान भी दिल्ली के लिए कुछ करेंगे. इससे आंदोलन में सीकर के किसान यूनियन के अध्यक्ष दिनेश जाखड़, पूरणमल सुंडा, जयंत खीचड़, देवेंद्र खीचड़, जसवीर भूखर, रणजीत मील, वेद प्रकाश राय, रामचंद्र सुंडा, रतन सिंह पिलानिया सहित कई किसान नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details