राजस्थान

rajasthan

सीकर: कांग्रेस ने Petrol-Diesel के बढ़ते दामों के विरोध में PM मोदी का फूंका पुतला

By

Published : Jun 24, 2020, 10:38 PM IST

सीकर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी का विरोध किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका और कहा कि अगर जल्द ही Petrol-Diesel के बढ़े हुए दाम वापस नहीं लिए गए तो प्रदेश भर में उग्र आंदोलन किया जाएगा.

Petrol-Diesel,  पीएम मोदी का पुतला फूंका,  prices of petrol and diesel,  petrol price in rajasthan , diesel price in rajasthan
कांग्रेस ने Petrol-Diesel के बढ़ते दामों के विरोध में पीएम मोदी का पुतला फूंका

सीकर. राज्यव्यापी आह्वान के बाद कांग्रेस के अग्रिम संगठनों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ता डाक बंगले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले की शव यात्रा लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा, पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही वृद्धि को कम किया जाए. केंद्र सरकार प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर रही है, जिससे मंहगाई आसमान छू रही है. जिसका सीधा असर गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों की जेब पर पड़ा है.

पढ़ें:पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ाकर जनता की जेब काट रही है केंद्र सरकार: सचिन पायलट

महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष सुप्यार कंवर ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ने से रसोई का बजट गड़बड़ा गया है. कोरोना वायरस के चलते देश भर में हुए लॉकडाउन के कारण लोगों के पास नौकरी नहीं है, उद्योग धंधे ठप हो गए हैं. ऐसे समय में सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर कोढ़ में खाज का काम किया है.

राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के दामों की बात करें तो 24 जून को राज्य में पेट्रोल 86.85 रुपए प्रति लीटर है तो वहीं डीजल 80.21 रुपए प्रति लीटर है. दिल्ली में डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा हो गए हैं. लगातार 18वें दिन दामों में बढ़ोतरी के बाद 24 जून को दिल्ली में डीजल 79.88 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल 79.76 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. केंद्र सरकार की तरफ से लगातार 18 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है. राजस्थान में भी इसको लेकर जगह-जगह प्रदर्शन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details