राजस्थान

rajasthan

क्राइम स्टोरी : अवैध संबंध को लेकर हुई थी कन्हैया लाल हत्या, आरोपी हंसराज गिरफ्तार...शराब में सेल्फॉस की गोलियां मिलाकर पिलाई थी

By

Published : Aug 18, 2021, 9:21 PM IST

कोटा के कनवास थाना इलाके में अवैध संबंधों को लेकर हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने हत्या के लिए शराब में सेल्फॉस की गोलियां मिलाकर पिला दी थी. इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई थी.

कोटा हत्या का खुलासा
कोटा हत्या का खुलासा

कोटा. जिले की कनवास थाना पुलिस ने 16 अगस्त को हुई हत्या का खुलासा कर दिया है. हत्या अवैध संबंधों को लेकर हुई थी. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें आरोपी ने माना कि उसने कन्हैया लाल को शराब में सेल्फॉस की गोलियां मिलाकर पिलाई थी, जिससे उसकी मौत हो गई.


कनवास थानाधिकारी मुकेश त्यागी के मुताबिक हंसराज की पत्नी से कन्हैया लाल के अवैध संबंध बन गये थे. हंसराज को इसकी जानकारी मिल गई थी. वो इसी को लेकर 6 महीने से कन्हैया लाल को जान से मारने की साजिश रच रहा था.

दरअसल खजूरी गांव निवासी हरिराम माली ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 16 अगस्त को उसका भाई कन्हैया लाल चार लोगों के साथ कोटा जाने की बात कहकर निकला था, लेकिन उसका शव कांकरिया गांव में एक व्यक्ति के मकान की छत पर मिला. पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू की. मामले में सामने आया कि मृतक कन्हैयालाल को सेल्फॉस की गोलियां शराब में मिलाकर पिलाई गई थी.

पढ़ें- निखिल टेकवानी हत्याकांड में खुलासा, आरोपियों ने ऐसे दिया था वारदात को अंजाम...

इससे कन्हैयालाल को उल्टियां हुईं, तबीयत ज्यादा बिगड़ने के चलते उसकी मौत हो गई. इस संबंध में जांच पड़ताल में सामने आया कि जिस मकान की छत पर कन्हैया लाल का शव मिला, उसी जगह बास्याहेडी गांव का निवासी हंसराज हाली का काम करता था.

इस मामले में पकड़े जाने के बाद आरोपी हंसराज ने बताया कि उसकी पत्नी कन्हैया लाल को राखी बांधती थी. वह प्रेम नगर इलाका कोटा शहर में रहता था, कन्हैयालाल उसके घर पर आता-जाता था. इस दौरान वह हंसराज को शराब पिलाकर सुला देता और उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाता था.

सब इंस्पेक्टर मुकेश त्यागी का कहना है कि इस मामले में कन्हैयालाल को साथ ले जाने वाले तीन अन्य व्यक्तियों में कुलदीप, परमानंद और धर्मराज शामिल हैं. इनसे भी पूछताछ की जानी है. पुलिस का कहना है कि ये लोग कोटा शहर के रायपुरा इलाके में कन्हैयालाल के साथ पहले कार्य करते थे. पुलिस का ये भी कहना है कि आरोपी ने पहले ही कन्हैयालाल को मारने की योजना बना रखी थी, इसके लिए वह सेल्फॉस की गोलियां एकत्रित करता था. कन्हैया लाल जब उससे आखिरी बार मिला तो उसे हंसराज अपने साथ अपने मालिक के घर की छत पर ले गया. वहीं दोनों ने साथ शराब पी और खाना खाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details