राजस्थान

rajasthan

युवक की पत्थर से कुचलकर नृशंस हत्या मामले में पुलिस का खुलासा...डेढ़ लाख रुपए के लालच में दोस्त ने कर दिया था मर्डर

By

Published : Sep 26, 2019, 8:01 PM IST

रानपुर इंडस्ट्रियल एरिया में 5 दिन पहले युवक की पत्थर से कुचलकर नृशंस हत्या करने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस बताया कि युवक की हत्या उसके दोस्त नवीन ने की है. दरअसल, नवीन को पता था कि दोस्त राजकुमार के ATM में डेढ़ लाख रुपए हैं. इन पैसों को अपनाने के लिए नवीन ने एक खौफनाक साजिश रची, जिसका मोहरा था राजकुमार. लड़की दिखाने के लिए राजकुमार को सूनसान इलाके में लेकर गया और पत्थर से हमला कर उसकी हत्या कर दी.

friend Killed with stones, पत्थर से कुचलकर कर दी हत्या

कोटा.शहर के अनंतपुरा थाना इलाके के रानपुर इंडस्ट्रियल एरिया में 5 दिन पहले युवक की पत्थर से कुचलकर नृशंस हत्या करने के मामले में पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. पुलिस के मुताबिक मृतक राजकुमार मेघवाल के एटीएम को हासिल करने के लिए उसके दोस्त नवीन वैष्णव ने ही उसकी हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद शव को एक सुनसान इलाके की झाड़ियों में फेंक दिया था. नवीन ने राजकुमार को एटीएम से पैसे निकालते हुए देख लिया था और उसका पिन भी देख लिया था. नवीन को पता था कि राजकुमार के खाते में डेढ़ लाख रुपए हैं.

दोस्त की पत्थर से कुचलकर की थी हत्या.

मामले का खुलासा करते हुए प्रशिक्षु आईपीएस डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि नवीन एक दिन पहले भी राजकुमार को सुनसान जगह पर ले कर गया था. लेकिन वहां पर वह कामयाब नहीं हो सका. फिर उसने 21 सितम्बर को लड़की दिखाने के नाम पर राजकुमार को रानपुर इंडस्ट्रियल एरिया में में बुलाया और मौका पाकर पत्थर से कुचलकर राजकुमार मेघवाल को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद शव को झाड़ियों में फेंक दिया.

सूचना मिलने पर अनंतपुरा थाना एसएचओ देवेश भारद्वाज ने मौके से साक्ष्य एकत्र कर जांच की. पड़ताल के बाद पुलिस को पता चला कि हत्या के बाद राजकुमार के एटीएम से पहले किसी ने पैसे निकाले थे. पैसे निकालने के क्लू को पुलिस ने अपनी तफ्तीश का जरिया बनाया. पुलिस पड़ताल में फिर जो सामने आया वो किसी के भी होश उड़ा देने वाला था. पुलिस ने नवीन और राजकुमार जिस फैक्ट्री में काम करते थे वहां पूछताछ की. पुलिस को नवीन के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लग चुके थे. अब मामला पुलिस के सामने आईने की तरह साफ हो चुका था और फिर पुलिस ने जाल बिछा कर हत्या के आरोपी नवीन वैष्णव को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: उप चुनाव में BJP और RLP के बीच गठबंधन, शाम को होगी औपचारिक घोषणा

पुलिस के मुताबिक हत्या करने के बाद नवीन जयपुर पहुंचा था. महंगा मोबाइल फोन भी खरीदा था उसके बाद कोटा पहुंच गया था. वारदात के दूसरे दिन आरोपी इंदौर चला गया. इस बीच पुलिस कातिल के आने का इंतजार करती रही और जैसे ही नवीन ने कोटा का रुख दिया पुलिस ने दबोच लिया.

Intro:पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. जिसमें बताया है कि मृतक राजकुमार मेघवाल के एटीएम को हासिल करने के लिए उसके दोस्त नवीन वैष्णव ने ही उसके हत्या कर दी और शव को एक सुनसान इलाके में झाड़ियों में फेंक दिया था. पुलिस ने बताया कि नवीन ने राजकुमार को एटीएम से पैसे निकालते हुए देख लिया था.


Body:कोटा.
कोटा शहर के अनंतपुरा थाना इलाके के रानपुर इंडस्ट्रियल एरिया में 5 दिन पहले युवक की पत्थर से कुचलकर नृशंस तरीके से हत्या करने के मामले आज पुलिस ने हत्यारे को पकड़ते हुए पूरे घटनाक्रम का पर्दाफाश कर दिया है.
पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. जिसमें बताया है कि मृतक राजकुमार मेघवाल के एटीएम को हासिल करने के लिए उसके दोस्त नवीन वैष्णव ने ही उसके हत्या कर दी और शव को एक सुनसान इलाके में झाड़ियों में फेंक दिया था. पुलिस ने बताया कि नवीन ने राजकुमार को एटीएम से पैसे निकालते हुए देख लिया था और उसका पिन भी देख लिया था. नवीन को पता था कि राजकुमार के खाते में डेढ़ लाख रुपए हैं. ऐसे में उसने अपने शौक मौज को पूरा करने के लिए राजकुमार को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया.
मामले का खुलासा करते हुए प्रशिक्षु आईपीएस डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि मंसूबे पूरे करने के लिए नवीन ने एक दिन पहले भी राजकुमार को सुनसान जगह पर ले कर गया था, लेकिन वहां पर वह कामयाब नहीं हो सका. तभी उसने 21 सितम्बर को लड़की दिखाने के नाम पर राजकुमार को रानपुर इंडस्ट्रियल एरिया में में बुलाया और मौका पाकर पत्थर से कुचलकर राजकुमार मेघवाल को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद शव को झाड़ियों में फेंक दिया.


Conclusion:सूचना मिलने पर अनंतपुरा थाना एसएचओ देवेश भारद्वाज ने मौके से साक्ष्य एकत्र कर विभिन्न एंगल्स पर जांच की. जिसमें पता लगा कि हत्या के बाद राजकुमार के एटीएम से पहले किसी ने पैसे निकाले और तभी पुलिस को पहला क्लू मिल गया था. जिसके बाद पुलिस ने नवीन और राजकुमार जिस फैक्ट्री में काम करते थे वहां पूछताछ की. पुलिस को नवीन के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लग चुके थे, जब मामला पुलिस के सामने आईने की तरह साफ हो चुका था. तभी पुलिस ने जाल बिछाते हुए हत्या के आरोपी नवीन वैष्णव को गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद नवीन जयपुर गया, जहां से महंगा मोबाइल खरीद कर लाया था और फिर कोटा पहुंचा. फिर एक दिन बाद वह इंदौर भी चला गया और वापस आने पर पुलिस ने उसे कोटा से ही दबोच लिया.

बाइट का क्रम

बाइट-- डॉ. अमृता दुहन, प्रशिक्षु आईपीएस
बाइट-- डॉ. अमृता दुहन, प्रशिक्षु आईपीएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details