राजस्थान

rajasthan

खबर का असर: ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर को 6000 में बेच रहा था मेडिकल स्टोर संचालक, ड्रग कंट्रोल ने दर्ज किया मुकदमा

By

Published : May 11, 2021, 4:27 PM IST

ड्रग कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने मंगलवार को एक मेडिकल स्टोर संचालक को पकड़ा है. जिसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. दुकानदार 1500 से 2000 रुपए में मिलने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर को 6000 रुपए में बेच रहा था. हाल ही में ईटीवी भारत ने भी इस संबंध में एक समाचार प्रकाशित किया था. जिसके बाद ही ड्रग कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है.

कोटा हिंदी न्यूज, Drug Control Organization
ड्रग कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने मेडिकल स्टोर संचालक पर दर्ज किया मुकदमा

कोटा. कोविड-19 बीमारी के चलते मरीज उपचार नहीं मिलने के चलते पहले ही परेशान हैं. दूसरी तरफ कालाबाजारी भी चरम पर हो रही है. जिनमें ऑक्सीजन सिलेंडर के ऊपर लगने वाला रेगुलेटर वॉल्व भी काफी महंगे दामों पर मिल रहा है. इसकी सूचना पर मंगलवार को कोटा में ड्रग कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने कार्रवाई करते हुए एक मेडिकल स्टोर संचालक को पकड़ा है. जिसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है. ये पूरी कार्रवाई एक बोगस ग्राहक को भेजकर अंजाम दी गई है. दुकानदार 1500 से 2000 रुपए के बीच मिलने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर को 6000 रुपए में बेच रहा था. हाल ही में ईटीवी भारत ने भी इस संबंध में एक समाचार प्रकाशित किया था. जिसके बाद ही ड्रग कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई में जुटा हुआ है.

ड्रग कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने मेडिकल स्टोर संचालक पर दर्ज किया मुकदमा

बोगस ग्राहक बनाकर भेजा

जानकारी के अनुसार जेके लोन अस्पताल के बाहर ए जेड फार्मा नाम से मेडिकल स्टोर की दुकान है. जिसके बारे में ड्रग कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वह महंगे दाम पर ऑक्सीजन सिलेंडर पर लगने वाले रेगुलेटर के वॉल्व को बेच रहा है. जिसके बाद ड्रग कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने बोगस ग्राहक के रूप में श्रीपुरा निवासी महफूज खान तैयार को किया. उसे 5 हजार रुपए भी दिए गए. जिसके बाद उसे दुकान पर भेजा.

पढ़ें-सोनू सूद ने सुनी अजमेर की बेटियों की पुकार, ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर पहुंचाकर बचाई दो लोगों की जान

एसीबी की तरह की कार्रवाई

दुकानदार ने उससे ऑक्सीजन रेगुलेटर वालों के छह हजार रुपए मांगे. जिसके बाद ड्रग कंट्रोल ऑफिसर संदीप केले और उमेश मुखिया ने बोगस ग्राहक महफूज खान का इशारा मिलते ही एसीबी की तरह दुकान पर छापा मार दिया. दुकान से भेजी गई राशि भी बरामद कर ली. इसके साथ ही कार्रवाई की है. बोगस ग्राहक श्रीपुरा निवासी मकसूद का कहना है कि उससे दुकानदार ने 5000 रुपए मांगे थे, क्योंकि उसकी जेब में 5000 ही थे. साथ ही कहा था कि 1000 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दीजिए. ड्रग कंट्रोल ऑफिसर उमेश मुखीजा और संदीप केले ने पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट बनाई है. साथ ही दुकानदार के खिलाफ रिपोर्ट भी नयापुरा थाने में दी है. जिसके बाद दुकानदार के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details