राजस्थान

rajasthan

रेमडेसिविर की जगह पानी का इंजेक्शन देने का मामला: बारां विधायक पानाचंद मेघवाल ने सीएम को लिखा पत्र...आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By

Published : May 18, 2021, 9:07 PM IST

रेमडेसिविर की जगह पानी का इंजेक्शन देने से महिला की मौत का मामला गहराता जा रहा है. बारां विधायक पानाचंद मेघवाल ने इस संंबंध में सीएम गहलोत को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

बारां विधायक मेघवाल ने लिखा पत्र,  मेघवाल ने सीएम को लिखा पत्र,रेमडेसिविर की जगह पानी का इंजेक्शन देने का मामला, Baran MLA Meghwal wrote a letter, Meghwal wrote a letter to CM, Baran news
बारां विधायक मेघवाल ने सीएम को लिखा पत्र

कोटा. बारां अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है और रेमडेसिविर की जगह पानी का इंजेक्शन देने से महिला की मौत के मामले में पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. उन्होंने कहा है कि इस इंजेक्शन की कालाबाजारी में निजी अस्पताल और कोटा जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल हैं. सरकार कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम के लिए दिन रात जुटी हुई है, लेकिन कुछ निजी अस्पताल संचालक और चिकित्सा विभाग के अधिकारी इस आपदा में भी अवसर ढूंढने में लगे हैं. ऐसे लोगों पर मुकदमा दर्ज कर शीघ्र कार्रवाई की जानी चाहिए.

पढ़ें:खुलासा: Remdesivir के नाम पर मरीजों को लगाया गया था 'पानी का इंजेक्शन', 1 की मौत...दूसरा ICU में भर्ती

शहर के झालावाड़ रोड स्थित कोटा हार्ट इंस्टीट्यूट के श्रीजी अस्पताल में भर्ती मरीजों के रेमडेसीविर इंजेक्शन की जगह पानी भरकर इंजेक्शन लगा देने के मामले में एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. वहीं दूसरा मरीज आईसीयू में गंभीर स्थिति में भर्ती है. इस मामले के चलते पूरे प्रदेश में अस्पताल सुर्खियों में बना हुआ है. पूरे प्रकरण की जांच पुलिस कर रही है क्योंकि कालाबाजारी करते हुए पुलिस ने ही मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर विजय सरदाना की निशानदेही पर डिकॉय ऑपरेशन शुरू किया था.

इस मामले में बारां अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. साथ ही उनसे पूरे प्रकरण में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. विधायक पानाचंद मेघवाल का कहना है कि उन्होंने इस प्रकरण में मुख्यमंत्री के ज्वाइंट सेक्रेटरी से भी बात की है जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से मेडिकल एंड हेल्थ के प्रमुख सचिव अखिल अरोड़ा को पूरी जांच करवाने के संबंध में पत्र भेजा गया है.

पढ़ें: 'काला' बाजार : रेमडेसिविर की जगह लगाए पानी के इंजेक्शन, उसी Injection को बेचते पकड़े गए सगे भाई

मानवता को शर्मसार कर रहे अस्पताल और अधिकारी

विधायक पानाचंद मेघवाल ने मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र के माध्यम से बताया कि कोटा शहर के कुछ निजी अस्पतालों में जंगलराज चल रहा है. खुलेआम रेमडीसीवीर इंजेक्शन और मंहगी दवाइयों की कालाबाजारी की जा रही है. सरकार की ओर से निजी अस्पतालों को दिए जा रहे संसाधनों की मॉनिटरिंग नहीं हो रही है. इस कालाबाजारी के खेल में निजी अस्पतालों के साथ चिकित्सा विभाग के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं. दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले मरीज बेड और इंजेक्शन के अभाव मे दम तोड़ रहे हैं. निजी अस्पतालों और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से मानवता शर्मसार हो रही है.

प्रभावशाली अस्पताल और अधिकारियों को संरक्षण

बारां अटरू विधायक मेघवाल ने इंजेक्शन की हो रही कालाबाजारी में अधिकारियों पर भी निशाना साधा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि कालाबाजारी में शामिल इन प्रभावशाली अस्पताल और अधिकारियों को किसी का संरक्षण प्राप्त है. जिससे कानून के हाथ इन तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. ये केवल कुछ रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला नहीं है. इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करने पर बड़े रैकेट का खुलासा हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details